नजराना देकर प्रवेश कर रहे बालू के ओवरलोड ट्रकों ने बढ़ाई समस्‍या, जाम से रोह की सड़कों पर चलना मुश्किल

कई मार्गों पर शनिवार को बालू लदे ट्रक फंसे रहने के कारण आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। रोह-रूपौ पथ पर पेट्रोल पंप के पास दो बालू लदा ट्रक फंस गया। ट्रक फसने से घण्टों आवगमन बाधित रहा।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 04:29 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 04:29 PM (IST)
नजराना देकर प्रवेश कर रहे बालू के ओवरलोड ट्रकों ने बढ़ाई समस्‍या, जाम से रोह की सड़कों पर चलना मुश्किल
ओवरलोडेड ट्रकों के कारण रोह की सड़कों पर लग रहा जाम। जागरण।

संवाद सूूत्र, रोह (नवादा)। प्रखंड क्षेत्र के कई मार्गों पर शनिवार को बालू लदे ट्रक फंसे रहने के कारण आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। रोह-रूपौ पथ पर पेट्रोल पंप के पास दो बालू लदा ट्रक फंस गया। ट्रक फसने से घण्टों आवगमन बाधित रहा। वहीं कई यात्रियों को वाहन से उतर कर पैदल जाना पड़ा।

ट्रक फसने के मुख्य कारण यह है कि कादिरगंज से रोह रूपौ कौआकोल होते हुए जमुई तक सड़क निर्माण मंथर गति से किया जा रहा है। सड़क निर्माण करने वाली कम्पनी द्वारा वर्तमान सड़क की उड़ाही की गई है। उड़ाही करने के बाद सड़क पर मिट्टी बच गया है।

वहीं बालू लदे ट्रक के वजन से मिट्टी धंस जाती है। जिसके कारण वाहन फंस जाता है। वहीं दूसरा कारण यह भी है कि क्षेत्र से ओभर लोडेड बालू ले ट्रक का परिचालन होने से भी हमेशा ट्रक की फसने की स्थिति बनी रहती है। स्थानीय बाजारवासी जाम की समस्या से परेशान है। इसके अलावा कुंज-भट्टा पथ पर भी कुंज गांव के पास सुबह से ही ट्रक फंसे रहने के कारण आम लोगों को काफी परेशानी हुई। छोटे-छोटे वाहनों का परिचालन भी सुबह से बंद है। बावजूद स्थानीय प्रशासन द्वारा जनता की इन समस्याओं की ओर नहीं जा रहा है। जिसके कारण लोगों की परेशानी दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है।

ओवर लोडेड ट्रकों के परिचालन के कारण दिन प्रतिदिन आम लोगों की समस्या बढ़ती ही जा रही है। लोगों का आरोप है कि बालू के अबैध कारोबारियों से सम्बंधित विभाग के लोगों को बंधा बंधाया रकम मिलता है। जिसके कारण ही प्रतिदिन प्रतिदिन बालू से लदे ओवरलोडेड ट्रकों का परिचालन होता है। जिसके का ही जाम की समस्या बनती है।

chat bot
आपका साथी