आरपीएफ सासाराम ने टिकट के अवैध कारोबार में कैमूर के साइबर कैफे संचालक को किया गिरफ्तार

स्थानीय रेलवे सुरक्षा बल की टीम ने सूचना के आधार पर चैनपुर (कैमूर) पुलिस ने रेलवे टिकट के अवैध कारोबार में एक साइबर कैफे संचालक को तीन रिजर्वेशन टिकट के साथ गिरफ्तार किया। उसके पास से डेस्क टापप्रिंटर व दो स्मार्ट फोन भी बरामद किया गया है।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 05:30 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 06:02 PM (IST)
आरपीएफ सासाराम ने टिकट के अवैध कारोबार में कैमूर के साइबर कैफे संचालक को किया गिरफ्तार
रेलवे टिकट के अवैध कारोबार में संलिप्‍ट कैफे संचालक गिरफ्तार, सांकेतिक तस्‍वीर।

सासाराम : रोहतास, जागरण संवाददाता। स्थानीय रेलवे सुरक्षा बल की टीम ने सूचना के आधार पर चैनपुर (कैमूर) पुलिस ने रेलवे टिकट के अवैध कारोबार में एक साइबर कैफे संचालक को तीन रिजर्वेशन टिकट के साथ गिरफ्तार किया।  उसके पास से डेस्क टाप,प्रिंटर व दो स्मार्ट फोन भी बरामद किया गया है।

आरपीएफ इंस्पेक्टर पीके रावत ने बताया कि मुख्यालय से प्राप्त प्रबल डाटा के जांच के बाद पोस्ट के प्रभारी निरीक्षक के साथ स्टाफ एवं सीआइबी टीम डीडीयू द्वारा संयुक्त रूप से चैनपुर पुलिस के सहयोग से छापामारी की गई। इस दौरान चैनपुर बाजार में संचालित जागृति साइबर कैफे में छापेमारी कर संचालक दीपक कुमार को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार कैफे संचालक चैनपुर के जगरिया गांव का रहने वाला है। संचालक पर आरोप था कि उसने चार अलग-अगल यूजर आइडी से आरक्षित टिकट बनवाया है, जिस पर भविष्य में यात्रियों को यात्रा करनी थी। इस टिकट की कीमत लगभग 3748 रुपये है। इसके अलावा पूर्व में भी 25 आरक्षित टिकट संचालक द्वारा बनाए गए थे, जिसकी कीमत 14,645 रुपये थी। उन टिकटों पर यात्री यात्रा कर चुके हैं। उन्‍होंने बताया कि संचालक के पास से एक डेस्कटॉप, एक प्रिंटर व दो स्मार्टफोन बरामद किया गया है। संचालक के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करते हुए रेल अधिनियम की धारा 143 के तहत गया जेल भेज दिया गया। छापेमारी में उप निरीक्षक डीएस राणावत, आरके सुब्रह्मण्यम, सोनू गुप्ता, पंकज सिंह, आरपीएफ क्राइम ब्रांच डीडीयू के मो. असलम व पवन कुमार शामिल थे।

महिला के गले से सोने का चेन झपटकर भाग रहा चोर धराया

नोखा  स्थानीय बस स्टैंड के समीप काली मंदिर में पूजा करने आई एक महिला का सोने का चेन उड़ाकर भाग रहे उचक्के को लोगों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। इससे पहले पकड़े गए चोर की कुछ लोगों ने जमकर पिटाई कर दी।

जानकारी के अनुसार स्थानीय निवासी बबिता कुमारी काली मंदिर में पूजा करने गई थीं। पूजा के दौरान जितेंद्र नाम के युवक ने मौके का फायदा उठाते हुए महिला के गले से सोने का चेन झपटकर भागने लगा। महिला के हल्ला पर वहां मौजूद लोगों ने पीछा कर उसे बस स्टैंड में धर दबोचा। बाद में उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया। पीडि़ता के बयान पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ल कर चोर को जेल भेज दिया। बताते चलें कि काली मंदिर में सोने की चेन उड़ाने की यह पांचवीं घटना है।

chat bot
आपका साथी