10 बच्चों को वित्तीय सहायता देगा रोटरी क्लब

गया बोधगया स्थित एक निजी होटल में शनिवार की देर शाम रोटरी गया सिटी 3250 क्लब की 41वां पदस्थापना समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में मगध प्रमंडल के आईजी अमित लोढ़ा शामिल हुए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 11:42 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 11:42 PM (IST)
10 बच्चों को वित्तीय सहायता देगा रोटरी क्लब
10 बच्चों को वित्तीय सहायता देगा रोटरी क्लब

गया: बोधगया स्थित एक निजी होटल में शनिवार की देर शाम रोटरी गया सिटी 3250 क्लब की 41वां पदस्थापना समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में मगध प्रमंडल के आईजी अमित लोढ़ा शामिल हुए। समारोह में निवर्तमान अध्यक्ष प्रदीप जैन ने नए सत्र 2021-22 के अध्यक्षा ऋतु डालमिया को कलर पहना कर क्लब की आगे की जिम्मेदारी सौंपी। नवनियुक्त अध्यक्षा ने उपस्थित सदस्यों को अपनी नई टीम का परिचय कराया। इस अवसर पर उन्हें अगले सत्र के दौरान क्लब की ओर से की जाने वाले कार्यों पर प्रकाश डाला। बताया कि आगामी सत्र में नारी सशक्तिकरण पर जोर दिया जाएगा। हजारों पेड़ लगाकर पर्यावरण में ऑक्सीजन की कमी को दूर किया जाएगा। हैप्पी स्कूल वाटर हार्वेस्ट प्रौढ़ शिक्षा इसकी ट्रेनिग के कार्यों पर जोर दिया जाएगा। साथ ही कोविड-19 संकटकाल में जो बच्चे अनाथ हो गए हैं उनकी शिक्षा ना रुके ऐसे 10 बच्चों को वित्तीय सहायता क्लब द्वारा दी जाएगी।

मुख्य अतिथि आईजी अमित लोढ़ा क्लब की कार्यों का सराहना करते हुए आशा व्यक्त किया कि आने वाले नये सत्र में ऋतु डालमिया और उनकी टीम अधिक जोश खरोश के साथ सामाजिक कार्यों से जुड़ी रहेगी। नई अध्यक्षा ऋतु डालमिया ने समारोह में 5 नए सदस्यों को क्लब की सदस्यता ग्रहण कराई। मौके पर क्लब के सचिव डॉ रतन कुमार,नवनियुक्त सचिव कंचन वर्मा,विभोर,शिव अरूण डालमिया, विपेंद्र अग्रवाल,शिरीष प्रकाश, डॉ एएन राय, डॉ कृष्णा, संजय पाल, रामावतार धानुका, प्रो.निषाद अंजुम, निशांत नागेन, कर्नल यादव,कर्नल वर्मा,कर्नल चौहान, डॉ अमित सिन्हा, उषाराज,मंजू सिन्हा,सुमिता चौहान, सुनिता यादव,प्रिति वर्मा आदि मौजूद थे। सभी सदस्यों को तुलसी का पौधा देकर सम्मानित किया गया। समारोह का संचालन किरण प्रकाश व धन्यवाद ज्ञापन निवर्तमान सचिव कंचन वर्मा ने किया।

chat bot
आपका साथी