Rohtas: तीन दुकानों को किया गया सील, मचा हड़कंप, मास्क को लेकर शहर में चलाया गया अभियान

Campaign Carried out for Mask बगैर मास्क पहने दुकान संचालित करने वाले लोगों पर कार्रवाई की गाज गिरने लगी है। नवादा नगर के मेन रोड में तीन दुकानों को 48 घंटे के लिए सील कर दिया गया है।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 03:07 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 03:07 PM (IST)
Rohtas: तीन दुकानों को किया गया सील, मचा हड़कंप, मास्क को लेकर शहर में चलाया गया अभियान
नगर इलाके में प्रशासन ने दुकान को किया सील। जागरण।

नवादा, जेएनएन। बगैर मास्क पहने दुकान संचालित करने वाले लोगों पर कार्रवाई की गाज गिरने लगी है। नवादा नगर के मेन रोड में तीन दुकानों को 48 घंटे के लिए सील कर दिया गया है। सदर बीडीओ कुमार शैलेंद्र, सीओ शिव शंकर राय तथा नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी कन्हैया प्रसाद ने शहर में मास्क को लेकर अभियान चलाया। इस दौरान मेन रोड में राजेश स्टोर, राकेश स्टोर और राजू स्टोर को अधिकारियों ने सील कर दिया।

प्रशासन के निर्देशों की कर रहे थे अनदेखी

बीडीओ ने बताया कि जांच के क्रम में तीनों दुकानदार बगैर मास्क पहने दुकानदारी कर रहे थे। उन्होंने बताया कि पहले ही सभी लोगों को मास्क पहनने की सख्त हिदायत दी जा चुकी है, बावजूद कुछ लोगों द्वारा प्रशासनिक निर्देशों की अनदेखी की जा रही थी। जिसके चलते तीनों दुकानों को 48 घंटे के लिए सील कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि कुरौना का खतरा अभी टला नहीं है। इसलिए लोगों को सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। लोगों से अपील है कि घर से निकलने वक्त मास्क जरूर पहने। इधर तीनों दुकानों के सील करते ही नगर में हड़कंप मच गया। दुकानदार मास्क पहनकर सामान की बिक्री करते नजर आए। ग्राहकों को भी मास्क पहनकर ही दुकान में घुसने के लिए कहा जा रहा था।

कई लोगों से वसूला गया जुर्माना

जांच अभियान के दौरान बे मास्क रहने वाले लोगों से जुर्माना वसूला गया। साथ ही वैसे लोगों को एक-एक मास्क भी उपलब्ध कराया गया। बीडीओ ने बताया कि यह अभियान लगातार जारी रहेगा। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सतर्कता जरूरी है।

सड़क अतिक्रमण करने पर होगी कार्रवाई

मास्क जांच अभियान के दौरान अतिक्रमण हटाने को लेकर भी जागरूकता अभियान चलाया गया। अधिकारियों ने दुकानदारों से अपील करते हुए कहा कि सड़कों का अतिक्रमण न करें, अन्यथा कार्रवाई की जाएगी। निर्देशों का पालन नहीं करने पर सामानों को जप्त करते हुए विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी। अधिकारियों ने कहा कि सड़क का अतिक्रमण कर लिए जाने के कारण जाम की समस्या उत्पन्न हो रही है। जिससे आम लोगों को काफी परेशानी हो रही है। चंद लोगों के चलते आम आवाम को दिक्कत होने नहीं दिया जाएगा। बीडीओ ने स्पष्ट कहा कि कई बार दुकानदारों को अतिक्रमण नहीं करने की मोहलत दी जा चुकी है। अब अतिक्रमण पाए जाने के बाद कार्रवाई निश्चित है।

chat bot
आपका साथी