Rohtas: कोरोना वैक्सीन की किल्‍लत नहीं, एक कॉल पर घर पहुंच जाएगी टीका एक्‍सप्रेस, बस करना होगा ऐसा

कोरोना टीकाकरण अभियान को जन आंदोलन बनाने को ले हर रोज नए-नए तरकीब अपनाए जा रहे हैं। मिशन छह माह छह करोड़ को पूरा करने के लिए जिला मुख्यालय में नाइन टू नाइन टीका केंद्र शुरू किया गया है।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 05:45 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 05:45 PM (IST)
Rohtas: कोरोना वैक्सीन की किल्‍लत नहीं, एक कॉल पर घर पहुंच जाएगी टीका एक्‍सप्रेस, बस करना होगा ऐसा
जिला मुख्यालय में शुरू हुआ नाइन टू नाइन टीकाकरण केंद्र। जागरण।

जागरण संवाददाता, रोहतास। कोरोना टीकाकरण अभियान को जन आंदोलन बनाने को ले हर रोज नए-नए तरकीब अपनाए जा रहे हैं। मिशन छह माह, छह करोड़ को पूरा करने के लिए जिला मुख्यालय में नाइन टू नाइन टीका केंद्र शुरू किया गया है, जहां पर सुबह नौ से रात नौ बजे तक कोरोना का टीका लगाए जाएंगे। उदघाटन डीएम धर्मेंद्र कुमार ने मंगलवार को किया।

मौके पर सिविल सर्जन डॉ. सुधीर कुमार समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे। वहीं डीएम ने वीडियो कांफ्रेंङ्क्षसग के माध्यम से कोविड-19 संबंधी कार्यों व गतिविधियों की समीक्षा की। जिसमें सभी अनुमंडल व प्रखंड स्तर के अधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान डीएम ने कहा कि जिले में वैक्सीनेशन एक्सप्रेस चल रहे हैं, जो कि पंचायत स्तर पर घूम-घूम कर टीकाकरण का कार्य करते हैं।

सिविल सर्जन व डीआइओ को निर्देश दिया गया कि आगे से वैक्सीनेशन आन डिमांड स्टार्ट किया जाए। जिसमें ग्राम या वार्ड के 50 से अधिक व्यक्तियों द्वारा टीकाकरण के लिए अनुरोध होगा तो उनके घर तक वाहन को भेजा जाएगा और उनका टीकाकरण  किया जाएगा। इसके लिए जल्द ही एक टॉल फ्री नंबर जारी  किया जाएगा। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. आरकेपी साहु द्वारा बताया गया कि 27 जून से पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत हो रही है।

इस स्थिति में पोलियो तथा कोविड टीकाकरण पर संतुलित रूप से स्वास्थ्य कर्मी तथा लोगों को भी ध्यान देने की आवश्यकता है। जबकि जिला पंचायती राज पदाधिकारी निर्देश दिया गया कि जिला अंतर्गत जितने भी पंचायत जहां पर लोक सेवा केंद्र संचालित हैं वहां अगले 15 दिनों में कार्यपालक सहायकों को लोक सेवा केंद्र से कार्य संचालित कराया जाए। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

chat bot
आपका साथी