Rohtas News: सासाराम डीएम ने क्‍यों लिखा पत्र- यह अफसर है नाकाम, शहर में बिगड़ सकता लॉ एंड ऑर्डर

Rohtas News सासाराम के डीएम धर्मेंद्र कुमार ने ईओ अभिषेक आनंद के ट्रांसफर के लिए नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव को पत्र लिखा है। उन्‍होंने अफसर की कारगुजारियों की जानकारी देकर आशंका जताई है कि शहर में लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति खराब हो सकती है।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 11:08 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 02:55 PM (IST)
Rohtas News: सासाराम डीएम ने क्‍यों लिखा पत्र- यह अफसर है नाकाम, शहर में बिगड़ सकता लॉ एंड ऑर्डर
सासाराम के डीएम धर्मेंद्र कुमार की तस्‍वीर, जागरण फोटो।

सासाराम, जागरण संवाददाता। 'सासाराम नगर परिषद वर्तमान में उत्क्रमित नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी (Executive Officer) अभिषेक आनंद नगर निकाय का काम करने के लायक नहीं हैं। शहर में जल जमाव से स्थिति खराब हो गई है। मानसून के बारिया के बाद मोहल्लों में और जल जमाव होगा जिससे विधि व्यवस्था की स्थिति भी बिगड़ेगी। इन्हें जल्दी से यहां से हटाएं ये नाकाम साबित हो रहे हैं।' यह आरोप किसी नगर पार्षद या आम लोगों का नहीं बल्कि रोहतास के डीएम धर्मेंद्र कुमार का है। उन्‍होंने नगर विकास एवं आवास  विभाग के प्रधान सचिव से ईओ के स्थानांतरण के लिए पत्र भेजा है।

डीएम ने कहा

डीएम ने प्रधान सचिव को भेजे पत्र में कहा है कि अभिषेक आनंद जब से ईओ के रूप में योगदान किए हैं तब से वे अपने कर्तव्य का निर्वहन सही ढंग से नहीं कर रहे हैं। मुख्य पार्षद से विविध विकासात्मक व स्वच्छता के कार्यों को ले टकराव की स्थिति कायम हैं। नगर निकाय के निर्वाचित जन प्रतिनिधियों के साथ टकराव के कारण यहां विकास व स्वच्छता का कार्य ठप पड़ा हुआ है। गतिरोध को दूर कराने के लिए वे खुद समझाने का प्रयास किए लेकिन कार्यपालक पदाधिकारी परिस्थितिजन्य स्थिति को नहीं समझ गतिरोध को दूर करने में असफल रहे। यास चक्रवात के कारण हुई भारी बारिश से शहर के अधिकांश मोहल्लों में जलजमाव हुआ। जिससे लोगों में आक्रोश बढ़ा। उस समय भी उन्‍होंने डीडीसी से स्थिति को नियंत्रित कराया।

अभिषेक आनंद को तत्काल हटाने का अनुरोध

अब मानसून का प्रवेश हो चुका है तथा भारी वर्षा भी होने लगी है। अबतक शहर के नालों की उड़ाही, सफाई व अन्य कार्य नहीं होने से शहर में जलाक्रांत होने की प्रबल संभावना है। जिससे विभिन्न प्रकार की समस्या व विधि व्यवस्था की स्थिति उत्पन्न करेगा। डीएम ने पत्र में कहा है कि ईओ के कार्यकलाप की सूचना वे पूर्व में भी विभाग को दी गई है। प्रधान सचिव से अभिषेक आनंद को तत्काल हटाने का अनुरोध किया है।

chat bot
आपका साथी