Rohtas News: मिट्टी की दीवार गिरने से 6 वर्षीय बच्ची की मौत, गरीबी के कारण रेल लाइन के पास रहता परिवार

बच्ची संजू कुमारी घर के पास ही खेल रही थी। उसी दौरान तीन दिनों की लगातार बारिश के कारण जर्जर मिट्टी की दीवार गिर पड़ी जिसमें दब जाने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। बच्‍ची का परिवार बेहद गरीब है।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 11:19 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 02:29 PM (IST)
Rohtas News: मिट्टी की दीवार गिरने से 6 वर्षीय बच्ची की मौत, गरीबी के कारण रेल लाइन के पास रहता परिवार
मिट्टी की दीवार में दबकर बच्‍ची की मौत, सांकेतिक तस्‍वीर।

सासाराम (रोहतास), जागरण संवाददाता। नगर थाना क्षेत्र के तकिया मोहल्ले में बुधवार की रात मिट्टी की दीवार गिरने से एक छह वर्षीय बच्ची की मौत हो गई। जानकारी  के अनुसार मिट्टी की दीवार में दबने से विजय बिंद की बेटी संजू कुमारी की मौत हुई है। बताया जाता है कि मृतक के पिता तकिया रेल लाइन के किनारे मिट्टी का मकान बनाकर रहते हैं।  विजय बिंद के मकान का दीवार लगातार तीन दिनों से बारिश के कारण कमजोर हो गई थी, जिसके बाद अचानक देर शाम दीवार ढह गई। 

मोहल्लेवासियों के अनुसार बच्ची संजू कुमारी घर के पास ही खेल रही थी। उसी दौरान जर्जर मिट्टी की दीवार गिर पड़ी, जिसमें दब जाने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। बच्ची तकिया मोहल्ला में स्थित एक आंगनबाड़ी केंद्र में पढ़ती थी। बताया जाता है कि घटना के समय घर के अन्य सदस्य दूसरे कमरे में मौजूद थे। आर्थिक तंगी के कारण गृहस्वामी रेल लाइन के किनारे सरकारी जमीन पर मिट्टी का मकान बनाकर अपना जीवन गुजर बसर कर रहा है।

गरीब परिवार की मदद को बढ़े हाथ

गरीब परिवार को  आर्थिक मदद  दिलाने के लिए  स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने  पहल शुरू कर दी है। शहर में रेल लाइन के किनारे कई स्थानों पर काफी संख्या में गरीब लोग झुग्गी झोपड़ी और कच्चा मकान बनाकर जीवन गुजर बसर करते हैं । बरसात के दिनों में ऐसे गरीब परिवारों  की समस्या  विकराल हो जाती है ।पिछले तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण शहर के कई इलाके जलमग्न हो चुके हैं। जर्जर मकानों के दीवाल गिरने की के मामले भी सामने आ रहा है।

chat bot
आपका साथी