Rohtas News: रोहतास में बुजुर्ग व दिव्यांगों के वैक्‍सीनेशन को शुरू हुई मुफ्त ई-रिक्‍शा राइड

नगर परिषद डेहरी डालमियानगर ने बुजुर्ग महिलाओं एवं पुरुषों के साथ साथ विकलांग दिव्यांग लोगों को टीका का लाभ दिलाने के लिए एक नया तरकीब शुरू किया है। घर से टीकाकरण केंद्र तक के लिए मुफ्त ई-रिक्‍शा राइड शुरू की गई है। यहां जानिए कैसे लें सुविधा का लाभ।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 11:29 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 02:32 PM (IST)
Rohtas News: रोहतास में बुजुर्ग व दिव्यांगों के वैक्‍सीनेशन को शुरू हुई मुफ्त ई-रिक्‍शा राइड
मुफ्त ई-रिक्‍शा राइड से टीकाकरण केंद्र जाते लोग, जागरण फोटो।

 डेहरी आन सोन (रोहतास), संवाद सहयोगी। कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर नित्य नए प्रयोग किए जा रहे हैं। सरकार के साथ-साथ सामाजिक संगठन एवं अन्य लोग भी टीकाकरण को लेकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं। नगर परिषद डेहरी डालमियानगर ने बुजुर्ग महिलाओं एवं पुरुषों के साथ साथ विकलांग दिव्यांग लोगों को टीका का लाभ दिलाने के लिए एक नया तरकीब शुरू किया है। यहां वैक्सीन राइड नामक वाहन की शुरुआत की गई है। वैक्सीन राइड वाहन नगर परिषद क्षेत्र के असमर्थ लोगों को टीकाकरण केंद्र तक पहुंचाने के लिए चलाया जा रहा है। वैक्सीन राइड नामक इस तीन पहिया वाहन के माध्यम से बुजुर्ग महिला एवं पुरुष के साथ साथ दिव्यांग अब आसानी से टीकाकरण केंद्र तक पहुंचेंगे।

टोल फ्री नंबर पर करें कॉल

 नगर परिषद की मुख्य पार्षद विशाखा सिंह ने बताया कि बुजुर्ग और दिव्यांगों के लिए वेक्सीन राइड की व्यवस्था की गई है। जिसके माध्यम से बुजुर्ग व दिव्यांग अपने घर से टीकाकरण केंद्र तक नि:शुल्क ई-रिक्शा के माध्यम से आ जा सकते हैं। इसके लिए  टोल फ्री नंबर 8507204577 पर कॉल करके वैक्सीन राइड को अपने घर तक बुला सकते हैं। वैक्सीन राइड घर से बुजुर्ग को बैठाकर उसके नजदीकी टीकाकरण केंद्र पर ले जाता है और टीकाकरण करवा कर पुनः उन्हें घर वापस छोड़ देता है। नगर परिषद द्वारा चलाए जा रहे इस वाहन से कई लोगों को राहत मिली है।

वहीं उप मुख्य पार्षद बिंदा सिंह ने बताया कि कोरोना से बचने के लिए टीकाकरण बहुत ही जरूरी है। ऐसे में नगर परिषद क्षेत्र के सभी लोग  टीकाकरण कराएं यह हमारा मुख्य उद्देश्य है। ऐसा देखने में आया कि कुछ बुजुर्ग एवं दिव्यांग को टीकाकरण केंद्रों तक पहुंचने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा था। ऐसे में हम लोगों ने एक नई पहल की की जिसमें वैक्सीन राइड के नाम से वाहन चलाया जा रहा । उन्होंने बताया यह वाहन पूरी तरह से लोगों के लिए नि:शुल्क है। इसके माध्यम से बुजुर्ग महिला, पुरुष या दिव्यांग लोग टीकाकरण केंद्र पर आसानी से पहुंचकर अपना टीकाकरण करवा सकते हैं। इस तरह की पहल से काफी सकारात्मक नतीजे देखने को मिले हैं। आने वाले समय में नगर परिषद द्वारा और वैक्सीन राइड  की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी ताकि डेहरी-डालमियानगर नगर परिषद क्षेत्र के अंतर्गत रहने वाले लोगों को शत प्रतिशत टीकाकरण कराया जा सके।

chat bot
आपका साथी