Rohtas News: स्वजनों को मैदान में उतार पंचायतों पर कब्जा जमाने का प्रयास कर रहे बाहुबली

शिवसागर के कैथी में कुख्यात कल्लू खान की हत्या के बाद पुलिस प्रशासन की सक्रियता भी बढ़ गई है। कल्लू खान की पत्नी रानी खातून व इजहार खान की पत्नी अफसाना दोनों एक दूसरे के प्रतिद्वंदी के रूप में चुनाव मैदान में हैं।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Tue, 16 Nov 2021 10:01 AM (IST) Updated:Tue, 16 Nov 2021 10:01 AM (IST)
Rohtas News: स्वजनों को मैदान में उतार पंचायतों पर कब्जा जमाने का प्रयास कर रहे बाहुबली
चुनाव में नए हथकंडे अपना रहे दबंग। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

जागरण संवाददाता, सासाराम। कई काडों के वांछित अपराधी अब पंचायत चुनाव में भी अपने स्वजनों को उतार त्रिस्तरीय पंचायती राज व्यवस्था के प्रमुख पदों पर कब्जा जमने में जुटे हैं। इसे लेकर आपराधिक छवि के लोग सभी तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। पंचायत चुनाव में नामांकन से लेकर वोङ्क्षटग के दिन तक शक्ति प्रदर्शन से लेकर धन -बल का भरपूर फायदा उठा रहे हैं। ऐसे लोगों के बीच चुनाव में आपसी रंजिश भी खुलकर सामने आ रही है। एक दूसरे से आगे निकल अपना साम्राज्य कायम करने की फिराक में लगे अपराधी एक दूसरे के जान के प्यासे भी बन जा रहे हैं।

शिवसागर के कैथी में कुख्यात कल्लू खान की हत्या के बाद पुलिस प्रशासन की सक्रियता भी बढ़ गई है। कल्लू खान की पत्नी रानी खातून व इजहार खान की पत्नी अफसाना दोनों एक दूसरे के प्रतिद्वंदी के रूप में चुनाव मैदान में हैं। पूर्व से ही कल्लू और तीन मामलों में आरोपित इजहार के बीच में दुश्मनी थी। इस दुश्मनी में पंचायत चुनाव ने आग में घी का काम किया। दूसरी ओर जेल में बंद एक कुख्यात ने भी नोखा प्रखंड में अपने स्वजन को उतार यह साबित कर दिया कि पंचायत की कुर्सी पर दूसरे की दखलअंदाजी नहीं रहेगी, हालांकि चुनाव में उनको हार का मुंह देखना पड़ा। इसके अलावा कुछ अन्य प्रखंडों के पंचायतों में आपराधिक छवि के लोगों के स्वजन चुनाव मैदान में हैं। जनता भी अब जागरूक हो ऐसे प्रतिनिधियों को करारा जवाब दे रही है।

chat bot
आपका साथी