बिहार में एसपी को हटाने में मदद करेंगे गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा सांसद को है ऐसी ही उम्‍मीद

रोहतास जिले के सांसद छेदी पासवान ने एसपी सत्‍यवीर सिंह को हटाने की मांग केंद्रीय गृहमंत्री एवं मुख्‍यमंत्री से की है। उन्‍होंने एसपी पर अपराध नियंत्रण में पूरी तरह से विफल होने का आरोप लगाया है। कहा है कि जिले की पुलिस निकम्‍मी है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Fri, 18 Dec 2020 12:43 PM (IST) Updated:Fri, 18 Dec 2020 01:57 PM (IST)
बिहार में एसपी को हटाने में मदद करेंगे गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा सांसद को है ऐसी ही उम्‍मीद
गृहमंत्री के नाम भेजा गया सांसद का पत्र। जागरण

जेएनएन, रोहतास। स्‍थानीय सांसद छेदी पासवान ने केंद्रीय गृहमंत्री (Union Home Minister) एवं मुख्‍यमंत्री (Chief Minister) से रोहतास के एसपी (Superintendent of Police) सत्‍यवीर सिंह को निलंबित करने की मांग की है। इस बाबत उन्‍होंने गृहमंत्री अ‍मित शाह और मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखा है। सांसद ने एसपी पर अपराध नियंत्रण में पूरी तरह विफल होने का आरोप लगाया है।

गौरतलब है कि कोचस में 14 दिसंबर को दिनदहाड़े पेट्रोल पंप मालिक राहुल सिंह की हत्‍या अपराधियों ने गोली मारकर कर दी थी। घटना के बाद सांसद छेदी पासवान काफी नाराज थे। उन्‍होंने उसी दिन कहा था कि एसपी पर तत्‍काल कार्रवाई के लिए गृह विभाग और मुख्यमंत्री को पत्र लिखेंगे। 16 दिसंबर को जारी पत्र में सांसद ने लिखा है कि रोहतास के एसपी सत्‍यवीर सिंह की निष्क्रियता के कारण जिले में अपराध रुकने का नाम नहीं  ले रहा। हाल के दिनों में एक पेट्रोल पंप मालिक समेत पांच की हत्‍या हो चुकी है। इससे आमलोगों में काफी आक्रोश है। राज्‍य सरकार की छवि भी इस कारण से धूमिल हो रही है। सांसद छेदी पासवान ने मांग की है कि दो वर्षों से यहां जमे एसपी को निलंबित किया जाए।

निकम्‍मी साबित हो रही पुलिस, थाने से बाहर नहीं निकलते अधिकारी

उन्‍होंने जिले की पुलिसिया व्‍यवस्‍था पर सवाल उठाए। निरीक्षण भवन में सांसद ने कहा कि जिले में अपराधियों का हौसला बुलंद है, जबकि पुलिस पूरी तरह निकम्मी साबित हुई है। उन्‍होंने कहा कि एसपी ने थानाध्यक्ष औरा पेट्रोलिंग प्रभारी को निलंबित कर केवल खानापूर्ति की है। अपराध के लिए पूरी तरह से एसपी जिम्‍मेदार हैं। कहा कि सभी थानों में वैसे थानाध्यक्षों को पदस्थापित किया गया है, जो थाने से बाहर ही नहीं निकलते हैं। जिले में बाइक चोरी, हत्या, लूट की लगातार घटनाएं हो रही है, लेकिन उन कांडों का खुलासा करने में पुलिस पूरी तरह विफल साबित हो रही है। 

chat bot
आपका साथी