रोहतास के डीएम ने प्रधान सचिव को भेजा त्राहिमाम संदेश, जानिए किस कारण आई ऐसी स्थिति

सासाराम नगर परिषद में एक वर्ष से विकास कार्य ठप पड़ा है। इसको लेकर डीएम ने नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव को त्राहिमाम संदेश भेजा है। इसमें कार्यपालक अधिकारी की कार्यशैली पर भी सवाल खड़े किए गए हैं।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 12:38 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 12:41 PM (IST)
रोहतास के डीएम ने प्रधान सचिव को भेजा त्राहिमाम संदेश, जानिए किस कारण आई ऐसी स्थिति
सासाराम का नगर परिषद कार्यालय। फाइल फोटो

सासाराम (रोहतास), जागरण संवाददाता। नगर परिषद सासाराम (Nagar Parishad Sasaram) में विकास कार्य (Development works) ठप पड़ गया है। यहां की स्थिति दयनीय हो गई है। यह बातें कोई आम आदमी नहीं बल्कि डीएम धर्मेंद्र कुमार ने नगर विकास विभाग (Urban Development and Housing Department) के प्रधान सचिव (Principal Secretary) को भेजी रिपोर्ट में कही है। डीएम ने कहा है कि नगर परिषद क्षेत्र में विकास कार्यों की जांच सदर एसडीएम से कराई गई है। जिसमें नगर परिषद क्षेत्र में सफाई, पेयजल से लेकर अन्य आवश्यक अवश्यकताएं प्रभावित हुई हैं।

मुख्‍य पार्षद पर प्राथमिकी के कारण नहीं हो रही बैठकें

डीएम ने संदेश में लिखा है कि मुख्य पार्षद कंचन देवी पर प्राथमिकी दर्ज होने के कारण वे बैठकों से लगातार अनुपस्थित हैं। इसके कारण नगर के विकास का कार्य नहीं हो पा रहा है। साथ ही नगर परिषद के ईओ अभिषेक आनंद व सशक्त स्थायी समिति के बीच तालमेल नहीं होने से शहर की स्थिति और दयनीय हो गई है। वर्ष 2021-22 के लिए विकास संबंधी कार्य मद में राशि की निकासी भी संभव प्रतीत नहीं है। डीएम ने कहा है कि शहर में जलजमाव, नाली गली की बदतर स्थिति, मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना समेत अन्य कार्य प्रभावित हुआ है और शहर की स्थिति नारकीय हो गई है।

एक वर्ष से शहर में कोई काम नहीं हुआ

उन्होंने चिंता जताते हुए कहा कि एक वर्ष से शहर में कोई कार्य ही नहीं हुआ है। ईओ के कार्यकलाप पर भी सवाल खड़ा किया है। कहा कि विभिन्न योजनाओं में राशि पड़ी हुई है और लोग शहर मेंं भी नारकीय जीवन व्यतीत करने के लिए विवश हैं। बिहार नगरपालिका अधिनियम 2007 का हवाला देते हुए कहा कि धारा 84 के तहत बजट तक प्रस्तुत नहीं किया गया और बजट को पास कराने की दिशा में कोई कदम भी नहीं उठाया गया। नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव से पूरे मामले की जांच करा कार्रवाई की अनुशंसा डीएम द्वारा की गई है।

chat bot
आपका साथी