रोहतास के डीएम ने दी हिदायत, सैनिटाइजेशन व साफ-सफाई में बरती लापरवाही तो होगी कार्रवाई

रोहतास के डीएम धर्मेंद्र कुमार ने नगर निकाय के कार्यपालक पदाधिकारियों की बैठक कर निर्देश दिया है कि साफ-सफाई और सैनिटाइजेशन का कार्य सुचारू तरीके से करें। इसमेंं किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्‍त नहीं की जाएगी। मास्‍क वितरण का भी निर्देश दिया।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Sat, 01 May 2021 06:43 PM (IST) Updated:Sat, 01 May 2021 06:43 PM (IST)
रोहतास के डीएम ने दी हिदायत, सैनिटाइजेशन व साफ-सफाई में बरती लापरवाही तो होगी कार्रवाई
कार्यपालक अधिकारियों संग बैठक करते डीएम। जागरण

सासाराम (रोहतास), जागरण संवाददाता। कोविड की चपेट में आए नगर निकाय के कई वार्डों में साफ सफाई व सैनिटाइज नहीं किए जाने की शिकायत पर शनिवार को डीएम धर्मेंद्र कुमार ने सभी कार्यपालक पदाधिकारियों (Executive Officers) व सिटी मैनेजरों (City Managers) के साथ बैठक की। बैठक में उन्‍होंने कहा कि कोरोना संक्रमण (Corona Infection) को रोकने के लिए सैनिटाइजेशन एक आवश्यक कड़ी है। वायरस के प्रसार को हम सैनिटाइजेशन से ही रोक सकते हैं। इसमें किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सासाराम सहित कई जगहों के कार्यपालक अधिकारियों को कार्य में शिथिलता व लापरवाही को ले फटकार भी लगाई। वहीं सब्जी विक्रेताओं व जरूरतमंद परिवारों को छह मास्क उपलब्ध कराने के लिए भी कहा गया।

महामारी में भी जिला मुख्‍यालय को सैनिटाइज नहीं करना गंभीर मामला 

डीएम ने कहा कि जिला मुख्यालय को नगर परिषद की ओर से इस कोरोना महामारी के दौरान भी सैनिटाइज नहीं कराना गंभीर मामला है। अगर तत्काल सैनिटाइज कार्य के आदेश पर  अमल नहीं किया गया तो स्थिति भयावह हो सकती है। उन्होंने ईओ अभिषेक आनंद को तत्काल शहर को सैनिटाइज कराने, मोहल्लों की गलियों में महीनों से नहीं हो रहे कूड़ा उठाव को यथाशीघ्र हटवाने व शहर को साफ सुथरा बनाने के लिए निर्देशित किया। साथ ही सब्जी विक्रेताओं व जरूरतमंद परिवारों के बीच जाकर छह मास्क उन्हें उपलब्ध कराने के लिए कहा।

सफाई और सैनिटाइजेशन में लापरवाही स्‍वीकार नहीं

उन्होंने इंटेंसिंग सैनिटाइजेशन (Intensive Sanitization) के लिए उपलब्ध संसाधनों की भी समीक्षा की। विशेषकर सासाराम, डेहरी व बिक्रमगंज नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारियों को हिदायत दी कि सफाई कार्य व सैनिटाइजेशन में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बैठक में कार्यपालक पदाधिकारियों ने सशक्त स्थाई समिति व बोर्ड के गलत निर्णयों को भी डीएम के समक्ष रख हस्तक्षेप की मांग की। डीएम ने इस पर विस्‍तार से चर्चा की। उन्‍होंने सबके सहयोग की जरूरत बताई। 

chat bot
आपका साथी