रोहतास के डीएम ने कहा, लॉकडाउन के नियम मानिए, प्रशासन को सख्‍ती के लिए मजबूूर मत करिए

रोहतास के डीएम और एसपी ने शनिवार को शहर में लॉकडाउन का जायजा लिया। इस दौरान कई जगह पर बेवजह घूम रहे लोगों को कहीं डंडे खाने पड़े तो कहीं उठक-बैठक करनी पड़ी। कई वाहन चालकों से जुर्माना भी वसूला गया।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 06:12 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 06:12 PM (IST)
रोहतास के डीएम ने कहा, लॉकडाउन के नियम मानिए, प्रशासन को सख्‍ती के लिए मजबूूर मत करिए
ज्‍यादा यात्रियों को बिठाने पर बस के चालक व कंडक्‍टर को हड़काते डीएम। जागरण

सासाराम (रोहतास), जागरण संवाददाता। भाई साहब! कोरोना को मात देने के लिए लॉकडाउन लगा है, ताकि आप व आपका पूरा परिवार सुरक्षित रह सके। ऐसा कोई काम न करें जिससे कि आपका अनमोल जीवन खतरे में पड़ जाए। इस लिए घर में रहे और सुरक्षित रहें। अनावश्यक व साधारण कार्य से बाहर न निकलें। बहुत जरूरी होने पर ही घर से निकलें। ऐसा नहींं करेंगे तो  पुलिस-प्रशासन को सख्ती करनी पड़ेगी। सलाह के साथ यह हिदायत डीएम धर्मेंद्र कुमार ने शनिवार को घूम-घूमकर दी। इनके अलावा एसपी आशीष भारती भी सक्रिय रहे। वे भी लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील करते रहे।

लाव-लश्‍कर के साथ पहुंचे डीएम तो सक्रिय हुए सुरक्षाकर्मी 

करगहर रोड मोड़ के पास सुबह दस बजे लाव-लश्कर के साथ अचानक पहुंचे डीएम को देख वहां पर पूर्व से तैनात सुरक्षाकर्मी भी हरकत में आ गए। बड़े साहब व अन्य अधिकारी को देख तैनात सुरक्षाकर्मी सड़क पर बेवजह आने-जाने वालों की खोज-खबर लेने में जुट गए। डीएम ने खुद गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाने वालों की खैरियत ली। किसी पर लाठियां चटकाई तो किसी पर जुर्माना लगाया। माइक से प्रचार-प्रसार कर लोगों को घर में सुरक्षित रहने की अपील की। इस दौरान कोरोना संक्रमण से बचाव को ले तय निर्धारित क्षमता से अधिक यात्रियों को दाउदनगर से नासरीगंज होते हुए वाराणसी को जा रही एक बस को भी जब्त किया गया। साथ ही उसपर निमयानुकूल जुर्माना लगाया गया।

बिना मास्‍क और हेलमेट वालों पर चला डंडा 

डीएम के साथ सदर एसडीएम मनोज कुमार, सदर एएसपी अरिवंद प्रताप सिंह समेत पुलिस व प्रशासन के अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। साथ ही सुरक्षाकर्मियों ने पोस्टआफिस मोड़, करगहर मोड़ समेत शहर के अन्य स्थानों पर फ्लैग मार्च कर लोगों को घर में सुरक्षित रहने की अपील की। गाइडइालन को ताक पर रख वाहनों से सफर करने वालों की खैरियत भी ली गई। बगैर मास्क व हेलमेट के बाइक चलाने वालों को उठक-बैठक करना पड़ा। सब्जी व किराना को छोड़ शहर की अधिकांश दुकानें सुबह से ही बंद रही। रौजा रोड, धर्मशाला रोड समेत अन्य बाजारों के सब्जी व किराना दुकानों पर सामान खरीदने वालों की भीड़ रही। जहां पर लोगों के बीच शारीरिक दूरी का अभाव दिखा। डीएम धर्मेद्र कुमार ने कहा कि लॉकडाउन नियम को ले लोगों में भ्रम पैदा है जिसे दूर करने के लिए पूरे जिले में अधिकारी सड़क पर उतरे हैं।

एसपी ने कहा-बेवजह नहीं निकलें सड़क पर 

डेहरी में एसपी आशीष भारती ने पुलिस बल के साथ फ्लैग मार्च किया। एसपी ने कहा कि लॉकडाउन का पालन कराने को जिले में पुलिस लगातार सख्ती बरत रही है। केवल जरूरतमंंदों को ही जाने दिया जा रहा है ।कई लोग शनिवार को ऐसे मिले जिन्होंने दवाई लेने का बहाना किया । जब उनसे दवाई का पुर्जा दिखाने को कहा गया तो वह नही दिखा पाए ।ऐसे लोगो को नसीहत देने के बाद छोड़ दिया गया । वहीं मास्क नही पहनने वालो को फाइन भी किया गया। कहा कि हर हाल में लॉक डाउन का सख्ती से पालन किया जाएगा। वैश्विक महामारी से अपने व अपने परिवार समाज की सुरक्षा के लिए मास्क पहने व शारीरिक दूरी का पालन करें। कहा कि सुबह सात से 11 बजे तक ही राशन ,सब्जी ,फल ,दूध आदि की दुकानें खुली रहेगी।

chat bot
आपका साथी