Corona Update: कोरोना को मात देने के कगार पर रोहतास जिला, अब एक फीसद से भी कम रह गई संक्रमितों की संख्‍या

रोहतास में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्‍या अब आधी फीसद के करीब रह गई है। कोरोना टीकाकरण शुरू होने के साथ मरीजों की संख्‍या में कमी से स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के साथ आमलोगों ने भी राहत की सांस ली है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 09:32 AM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 09:32 AM (IST)
Corona Update: कोरोना को मात देने के कगार पर रोहतास जिला, अब एक फीसद से भी कम रह गई संक्रमितों की संख्‍या
कोरोना संक्रमितों की संख्‍या में आई कमी। प्रतीकात्‍मक फोटो

जागरण संवाददाता, सासाराम (रोहतास)। कोरोना टीकाकरण (Covid Vaccination) के साथ अच्‍छी खबर यह भी है कि रोहतास जिला कोरोना को पूरी तरह मात देने के कगार पर पहुंच गया है। जिले में कोरोना के सिर्फ 33 सक्रिय मरीज रह गए हैं। सोमवार को एक भी पॉजिटिव नहीं मिले, जबकि दो संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौटे हैं। आंकड़े में देखें तो 99.5 फीसद मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। अब संक्रमितों का आंकड़ा एक फीसद से भी कम हो गया है। इस बच कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य जोर पकडऩे लगा है। स्‍वास्‍थ्‍य सेवा से जुड़े लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। सेविकाओं को टीकाकरण से जोड़ने के लिए आइसीडीएस डीपीओ को निर्देश दिया गया है।

अब तक पांच लाख से ज्‍यादा सैंपल की हुई जांच

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक 24 घंटे के दौरान एक भी कोरोना के एक भी मरीज नहीं मिले है, जबकि दो मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे हैं। एक दिन पूर्व सिर्फ एक सक्रिय मिला था। जिले में अबतक 6865 सक्रिय मरीज मिले हैं।  उनमें से 6805 स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं। हालांकि दुख की बात यह कि कोरोना ने जिले के 47 लोगों को असमय मौत की नींद सुला दिया। जिले से कुल 510887 सैंपल जांच के लिए संग्रहित किए गए। उनमें से 507281 की रिपोर्ट मिल चुकी है। अब बस 3046 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है। दो दिन पहले 24 जनवरी को 1656 सैंपल जांच के लिए संग्रहित किए गए।

सतर्कता को भूलें नहीं-सिविल सर्जन

सिविल सर्जन डॉ. सुधीर कुमार की माने तो सैंपल लेने व जांच की प्रक्रिया आगे भी जारी रहेगी। जिले के लिए यह अच्छी बात है कि यहां पर एक फीसद से भी कम कोरोना का सक्रिय केस बचा है। उन्‍होंने कहा कि लोगों को चाहिए कि वे सतर्कता बरतें। क्‍योंकि थोड़ी सी भी लापरवाही हुई तो इसका खामियाजा हमें ही भुगतना पड़ेगा। इसलिए मास्‍क लगाएं। शारीरिक दूरी का पालन करें। सैनिटाइजेशन का ध्‍यान रखें।

chat bot
आपका साथी