Bharat Bandh in Gaya: राजद विधायक ने गुलाब का फूल बांटा, भैंसा गाड़ी पर चढ़ गए जाप नेता

भारत बंद के दौरान विरोध-प्रदर्शन का अलग-अलग स्‍वरूप देखने को मिला। गया शहर में राजद विधायक ने गुलाब का फूल बांटकर बंद का समर्थन किया। वहीं जाप के एक नेता भैंसा गाडी पर चढ़ कर विरोध-प्रदर्शन करते रहे।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Tue, 08 Dec 2020 12:42 PM (IST) Updated:Tue, 08 Dec 2020 01:51 PM (IST)
Bharat Bandh in Gaya: राजद विधायक ने गुलाब का फूल बांटा, भैंसा गाड़ी पर चढ़ गए जाप नेता
गया में भैंसा गाड़ी पर चढ़े जाप नेता। जागरण

जेएनएन, गया /सासाराम। Bharat Bandh: कृषि कानून के विरोध में भारत बंद के दौरान मंगलवार को बंद समर्थकों ने खूब विरोध जताया। इस दौरान कई जगह अनाेखे तरह से विरोध जताया गया। कहीं गुलाब बांटकर विरोध जताया गया तो कहीं भैंसा गाड़ी पर चढ़कर। बंद को सफल बनाने के लिए जन अधिकार पार्टी के नेता राजीव कुमार कन्हैया भैंसा गाड़ी पर चढ़ गए। वहां से केंद्र सरकार की नीतियों को कोसते नजर आए। वहीं राजद विधायक कुमार सर्वजीत ने लोगों के बीच गुलाब के फूल बांटकर अपने ही अंदाज में भारत बंद को अपना समर्थन दिया। 

(गया में गुलाब का फूल बांटते राजद विधायक कुमार सर्वजीत)

शहर के टावर चौक के पास बंद के समर्थन में महागठबंधन के विधायक डॉ सुरेंद्र यादव, विनय यादव व कांग्रेस नेता सह डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे। अपने उग्र प्रदर्शनों के लिए प्रसिद्ध राजद नेताओं की गांधीगिरी की चर्चा होती रही। विभिन्न विपक्षी पार्टियों ने सड़क पर उतरकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया। जहां भी दुकानें खुली थी उसे बंद कराया।  वहीं राजद के कार्यकर्ताओं ने टावर चौक पर  दुकानदारों और सड़कों पर आने-जाने वाले लोगों को गुलाब का फूल दिया। भारत बंद के दौरान राजद, कांग्रेस, जन अधिकार पार्टी, वाम दलों के कार्यकताओं ने सड़क पर प्रदर्शन किया। जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव कुमार कन्हैया ने कहा कि किसान हमारे अन्नदाता हैं। लेकिन केंद्र की गूंगी बहरी सरकार उनकी बाजिव मांगों को नहीं सुन रही। लिहाजा आज उनको सड़क पर उतरना पड़ा। सरकार किसान विरोधी कृषि बिल को वापस ले। अन्यथा यह आंदोलन आगे भी जारी रहेगा। भारत बंद को लेकर शहर में तमाम चौक चौराहों पर पुलिस बल मुस्तैद दिख रही है।

राजद  विधायक के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन 

सासाराम में राजद, वामदलों व रालोसपा के कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकालकर राष्ट्रीय राजमार्ग को पाली पुल पर जाम कर दिया।स्थानीय राजद विधायक  ने कहा कि बंद से आवश्यक सेवाओं को मुक्त रखा गया है।  वे दुकानदारों से दुकाने बंद रखने के लिए आग्रह कर रहे हैं। कार्यकर्ता  कृषि कानून को वापस लेने के लिए नारेबाजी करते रहे।  वहीं बंद के कारण शहर के दोनों बस स्टैंडों नप व स्टेशन रोड में वीरानगी है। सुबह कुछ बसें खुलीं। बंद में विधि व्यवस्था को लेकर प्रशासन भी अलर्ट पर है। थानाध्यक्ष चन्द्रशेखर गुप्ता राष्ट्रीय राजमार्ग जाम कर रहे कार्यकर्ताओ को समझा रहे है । जगह जगह  पुलिस पदाधिकारियों की तैनाती है। वे बंद समर्थकों पर नजर रख रहे हैं।

यह भी पढ़ें-Bharat Bandh Impact: भारत बंद के काराण्‍ा सरकारी अस्‍पतालों में कम पहुंचे मरीज, ओपीडी में रही शांति

chat bot
आपका साथी