गया के अनुग्रह कन्या उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्राचार्य की सेवानिवृत्ति व सम्मान समारोह आयोजित

अनुग्रह कन्या उच्च माध्यमिक विद्यालय गया के प्राचार्य राम सुंदर प्रसाद सिंह के सेवानिवृत्ति के अवसर पर एक सम्मान समारोह आयोजित की गई। समारोह की अध्यक्षता विद्यालय के प्राचार्य के द्वारा की गई। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला शिक्षा पदाधिकारी रंजीत पासवान थे।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 01:26 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 01:26 PM (IST)
गया के अनुग्रह कन्या उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्राचार्य की सेवानिवृत्ति व सम्मान समारोह आयोजित
प्राचार्य की सेवानिवृत्ति व सम्मान समारोह का आयोजन। जागरण।

जागरण संवाददाता, गया। अनुग्रह कन्या उच्च माध्यमिक विद्यालय गया के प्राचार्य राम सुंदर प्रसाद सिंह के सेवानिवृत्ति के अवसर पर एक सम्मान समारोह आयोजित की गई। समारोह की अध्यक्षता विद्यालय के प्राचार्य के द्वारा की गई। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला शिक्षा पदाधिकारी रंजीत पासवान थे। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि जिला कार्यक्रम पदाधिकारी माध्यमिक शिक्षा आनंद कुमार एवं जिला कार्यक्रम पदाधिकारी समग्र शिक्षा अभियान उपेंद्र कुमार सिंह भी उपस्थित हुए। कार्यक्रम का संचालन डॉ. मनोज कुमार निराला ने किया।

इस अवसर पर विभिन्न विद्यालयों के प्रधानाध्यापक एवं शिक्षक भी उपस्थित हुए। प्लस टू जिला स्कूल के प्राचार्य सुदर्शन शर्मा, प्राचार्य डॉ. हरि नंदन प्रसाद, विजय राम के अलावे माध्यमिक शिक्षक संघ के जिला सचिव डॉ. अनुज कुमार सदर अनुमंडल के अनुमंडल सचिव विनीत कुमार, शेरघाटी अनुमंडल के अनुमंडल सचिव प्रमंडलीय माध्यमिक शिक्षक संघ उपाध्यक्ष हीरालाल यादव के अलावे अनुग्रह कन्या विद्यालय के सभी शिक्षक उपस्थित थे।

इस अवसर पर जिला शिक्षा पदाधिकारी रंजीत पासवान के राम सुंदर प्रसाद सिंह लगभग 29 वर्ष के बाद सेवानिवृत्त हो रहे। शिक्षक के लिए गर्व की बात है कि शिक्षा के क्षेत्र में काम करने के बाद बेदाग सेवानिवृत्त हो रहे। बहुत गर्व की बात है कि मानव जाति सेवा के लिए बनी है और उसमें भी आदर्श मानव बनाने के लिए जो काम मिला है।  शिक्षकों का वह बहुत पुनीत कार्य है।

इस अवसर पर जिला कार्यक्रम पदाधिकारी आनंद कुमार ने कहा शिक्षक समाज का आईना होते हैं, जो शिक्षक करते हैं। वहीं, छात्र उसका अनुकरण होते हैं, इसलिए शिक्षकों का वेशभूषा एवं उनका कार्य अनुशासित होना चाहिए। जिला कार्यक्रम पदाधिकारी उपेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि शिक्षक सरकारी विद्यालय में जब पूरे मनोयोग से काम करेंगे, तो हम लोग प्राइवेट विद्यालयों को काफी पीछे छोड़ देंगे और इन्‍होंने जो शिक्षकों का समाज में स्थान था वह प्राप्त हो सकेगा। इसलिए अनुरोध है शिक्षक पूरी लगन के साथ विद्यालय में कार्य करें अनुग्रह कन्या उच्च विद्यालय के छात्राओं के द्वारा सर्वप्रथम स्वागत गान की प्रस्तुति की गई। उसके बाद मनीष कुमार पाठक संगीत शिक्षक के दौरान एक ग़ज़ल की प्रस्तुति की गई। अंत में छात्राओं के द्वारा विदाई कान की भी प्रस्तुति की गई। अनुग्रह कन्या उच्च विद्यालय शिक्षकों की तरफ से राम सुंदर प्रसाद सिंह के एवं स्वरूप सामग्री दी गई।

विद्यालय के वरीय शिक्षक दिवाकर प्रसाद से को विद्यालय का प्रभार दिया गया। जिला शिक्षा पदाधिकारी रंजीत पासवान ने दिवाकर प्रसाद को माल्यार्पण कर आगे की कार्य के लिए शुभकामना दिया। इस अवसर पर विद्यालय के शिक्षक कमलेश्वर सिंह, मुनव्वर रेयाज बेगम, राम जन्म प्रसाद यादव, अर्चना सिन्हा, अनुराधा गौतम के अलावे राकेश रोशन, इंद्रजीत कुमार, नरेंद्र कुमार, ताज आलम चंद्र भूषण कुमार आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी