माकपा नेता के नाम पर होगा रजौली अनुमंडलीय अस्पताल, नागरिकों के अनुरोध पत्र पर सीएम ने दिए संकेत

नवादा जिले के रजौली स्थित अनुमंडलीय अस्‍पताल का नाम दिवंगत माकपा नेता गणेश शंकर विद्यार्थी के नाम पर करने की मांग की गई है। शनिवार को माकपा नेता के श्राद्धकर्म में पहुंचे सीएम नीतीश कुमार से यह मांग की गई।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 08:35 AM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 08:35 AM (IST)
माकपा नेता के नाम पर होगा रजौली अनुमंडलीय अस्पताल, नागरिकों के अनुरोध पत्र पर सीएम ने दिए संकेत
गणेश्‍ा शंकर विद्यार्थी के नाम पर होगा हॉस्पिटल। जागरण आर्काइव

संवाद सहयोगी,रजौली(नवादा)। अनुमंडलीय अस्‍पताल, रजौली का नामाकरण माकपा (CPM) नेता व पूर्व विधायक गणेश शंकर विद्यार्थी के नाम पर करने की मांग की गई है। विद्यार्थी जी के निधन के बाद रजौली के नागरिकों की ओर से शनिवार शाम पहुंचे मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार काे इस आशय का अनुरोध पत्र दिया गया है। 

सीएम को दिए गए अनुरोध पत्र में रजौली के नागरिकों की ओर से कहा गया कि माकपा नेता स्‍व. गणेश शंकर विद्यार्थी के अथक प्रयास से रजौली में फुलवरिया जलाशय एवं 1990 के दशक में रजौली को अनुमंडल का दर्जा मिला था। उनके सफल प्रयास का आज रजौलीवासी लाभ प्राप्त कर रहे हैं।

ताउम्र जनता की सेवा में समर्पित रहे विद्यार्थी जी

अनुरोध पत्र में कहा गया है कि माकपा नेता ने जनहित के लिए अनेकों कार्य किए। उन्होंने ताउम्र गरीब, बेसहारा लोगों के हक के लिए उम्मीद की किरण बनकर अपने जीवन के महत्वपूर्ण समय को रजौलीवासियों को समर्पित किया है। अपने सक्रिय राजनीतिक जीवन में उन्होंने अपने क्षेत्रों में  हवाई चप्पल पहन कर अधिकांशतः पैदल चलकर लोगों की सेवा की है। जिसके लिए वे रजौलीवासियों के हजारों लोगों के दिलों में बसते रहे हैं। ऐसी पुण्यात्मा के नाम पर रजौली अनुमंडलीय अस्पताल का नामकरण हो एवं मुख्य प्रवेश द्वार पर इनके नाम से प्रवेश द्वार का निर्माण कराया जाए।

रजौली के नागरिकों के दिए गए अनुरोध पत्र के बाद मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से पूर्व सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री सह विधान पार्षद नीरज कुमार ने भी अस्पताल का नामकरण माकपा नेता विद्यार्थी जी के नाम पर करने का आग्रह किया। इसपर सीएम ने भी सकारात्‍मकता दिखाई। अपने निजी सचिव  मनीष वर्मा से कहा कि माकपा नेता के नाम पर अनुमंडलीय अस्पताल का नामकरण करने की दिशा में कारगर प्रयास करें।

chat bot
आपका साथी