जिले में अभी जारी रहेगी बारिश

गया मानसून की दस्तक के साथ ही गया में बीते एक सप्ताह से हर दिन अच्छी बारिश हो रही है। शनिवार को भी सुबह से शाम तक अच्छी बारिश हुई। आसमान पूरी तरह से बादलों से पटा रहा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 11:32 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 11:32 PM (IST)
जिले में अभी जारी रहेगी बारिश
जिले में अभी जारी रहेगी बारिश

गया : मानसून की दस्तक के साथ ही गया में बीते एक सप्ताह से हर दिन अच्छी बारिश हो रही है। शनिवार को भी सुबह से शाम तक अच्छी बारिश हुई। आसमान पूरी तरह से बादलों से पटा रहा। रविवार को भी मानसून की बारिश होने के प्रबल आसार हैं। मौसम विज्ञानी डॉ. जाकिर हुसैन ने कहा कि आने वाले पांच दिनों में हल्की से मध्यम बारिश का पूर्वानुमान है। ट्रफ रेखा पश्चिम राजस्थान से पूर्वोत्तर बंगाल की खाड़ी तक एवं कम दबाव के क्षेत्र का केंद्र दक्षिण-पूर्व उत्तर प्रदेश और पड़ोस के झारखंड बिहार एवं पश्चिम बंगाल पर बना हुआ है। जिसके चलते अगले पांच दिनों तक कई स्थानों पर गरज के साथ बारिश की संभावना है। जिले में मानसून के प्रवेश से लेकर आज तक लगातार बारिश हो रही है।

------------

शनिवार को शाम साढ़े पांच बजे तक हुई 20 एमएम बारिश -1 जून से अभी तक गया जिले में 177.3 एमएम बारिश हो चुकी है। शनिवार को 20 एमएम तक बारिश रिकॉर्ड हुई। शनिवार को शाम साढ़े 5 बजे तक 19 एमएम बारिश हो चुकी थी। वैसे एक जून से अब तक गया जिले में 177.3 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई है। जून माह का सामान्य वर्षापात 128.2 एमएम है। उस लिहाज से इस पूरे महीने में जितनी बारिश होनी चाहिए उससे अधिक बारिश अभी ही हो चुकी है। जबकि 10 दिन अब भी शेष हैं। मौसम के पूर्वानुमान में अगले पांच दिनों में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं। कई जगहों पर गरज के साथ मुसलाधार बारिश भी हो सकती है।

------------------

पैकेजिग

टिकारी रोड से गुजर रहें हैं तो संभलें, जगह-जगह खुले हुए हैं मेनहॉल

- बारिश के बीच यदि आप सड़कों पर निकल रहें हैं तो सावधानी पूर्वक चलें। जलजमाव के बीच खुले हुए मेनहॉल की चपेट में आप कहीं भी आ सकते हैं। नगर निगम इस मामले में पूरी तरह से बेपरवाह है। शहर में अनेक जगहों पर सड़कों के बीच का ढक्कन जर्जर हाल में है। शनिवार को दोपहर दो बजे हुई तेज बारिश के बाद टिकारी रोड में भीषण जलजमाव देखा गया। सड़क का ज्यादातर हिस्सा लबालब नाला व बारिश के पानी से भरा था। इसी बीच इस सड़क में रहे मेनहॉल भी खुले थे। पीएनबी बैंक के पास एक खुले मेनहॉल में जलजमाव के कारण रास्ता नहीं दिख रहा था। इसकी चपेट में आकर तीन बाइक सवार बुरी तरह से फंसे। गनीमत रही की किन्हीं की जान नहीं गई। स्थानीय दुकानदारों ने नगर निगम की लापरवाही को कोसा। स्थानीय दुकानदारों ने कहा कि लोगों को नागरीय सुविधाएं देने में गया, नगर प्रशासन पूरी तरह से लापरवाह है।

---------------

ग्राफिक्स:

बारिश का पूर्वानुमान, मिलीमीटर में

तारीख- संभावित वर्षा

20 जून-14 एमएम

21 जून-19 एमएम

22 जून-17 एमएम

23 जून-0.0 एमएम

24 जून-26 एमएम

------------

जिले भर में जून में अब तक हुई वर्षा- 177.3 एमएम

जून माह का सामान्य वर्षापात- 128.2 एमएम

chat bot
आपका साथी