सड़क की ऊंचाई बढ़ने के कारण नहीं दिखती पुल की रेलिंग, कभी भी हो सकता है भयानक हादसा

सड़क की ऊंचाई बढ़ने के कारण नहीं दिखती पुल की रेलिंग, कभी भी हो सकता है भयानक हादसा
Publish Date:Fri, 30 Oct 2020 05:01 PM (IST) Author: Bihar News Network

जेएनएन, गया।  बाराचट्टी प्रखंड के सोभ-धनगांई पथ का नवीकरण होने के बाद इसकी ऊंचाई बढ़ गई है। इसके कारण बीबी पेसरा के निकट पुलिया की एक तरह से पहचान ही नहीं हो पाती। घनी आबादी वाले इस पथ पर चौबीस घंटे बडी-छोटी वाहनों का परिचालन होता रहता है। ऐसे में इस सड़क पर कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।

गौरतलब है कि पुल के दोनों रेलिंग की ऊंचाई पहले ठीक ठाक थी। यह दूर से ही नजर आती थी। लेकिन जबसे सड़क का नवीकरण हुआ है, इसके दोनों रेलिंग सड़क की ऊंचाई के हो गए हैं। ऐसे में खासकर रात के समय यहां वाहनों की दुर्घटना से इन्‍कार नहीं किया जा सकता। इसको लेकर स्‍थानीय लोग भी सहमे रहते हैं।

एक व्यक्ति की गिरने से पूर्व मे हुई है मौत

गौरतलब है कि इस पुल से पहले भी हादसा हो चुका है। बीबी पेसरा गांव के कपिल चंद्रवंशी की मौत पुल से गिरने के कारण हो गई थी। हालांकि उस समय पुल की दोनों रेलिंग की ऊंचाई ठीक थी। अब तो यह खतरनाक हो गया है। बावजूद विभागीय पदाधिकारी एवं प्रतिनिधियों को इससे कोई वास्ता नहीं दिखता।

ग्रामीणों ने की पुल की रेलिंग बनाने की मांग

लोक निर्माण विभाग के कनीय अभियंता जब सड़क निर्माण कार्य की जांच करने आए थे उस दौरान बीबी पेसरा के ग्रामीणों ने पुल की चौड़ीकरण एंव उसकी रेलिंग की ऊंचाई बढ़ाने की मांग की थी। ग्रामीणों ने बताया कि ऐसा होने से दूर से ही पता चल सकेगा कि यहां पुल है। लेकिन ग्रामीणों की मांग पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। स्‍थानीय लोगों ने शिकायती लहजे में कहा कि शायद विभाग को किसी बड़े हादसे का इंतजार है। उसके बाद ही ग्रामीणों की मांगों पर कार्रवाई होगी।

ग्रामीणों ने कहा कोई हादसा हुआ तो विभाग होगा जिममेवार

 सिकंदर यादव,सतीश कुमार,अनिल कुमार आदि ग्रामीण बताते हैं कि कई लोग इस पुल मे गिरे हैं लेकिन भगवान का कृपा रही कि किसी को कुछ नही हुआ। लेकिन यदि कोई हादसा होता है तो यह विभाग की जिम्‍मेदारी होगी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.