मानपुर से रेल टिकट दलाल गिरफ्तार, भेजा गया जेल

गया मानपुर के भूसुंडा बाजार स्थित स्टार मोबाइल हाउस नामक रेलवे आरक्षित ई- टिकट बनाने की दुकान में गुप्त सूचना के आधार पर आरपीएफ के अधिकारी साथ में सीआइबी गया के स्टाफ के द्वारा रेलवे आरक्षित ई-टिकटों से संबंधित अवैध व्यापार के विरुद्ध छापेमारी की गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 02 Jul 2021 05:35 PM (IST) Updated:Fri, 02 Jul 2021 05:35 PM (IST)
मानपुर से रेल टिकट दलाल गिरफ्तार, भेजा गया जेल
मानपुर से रेल टिकट दलाल गिरफ्तार, भेजा गया जेल

गया :मानपुर के भूसुंडा बाजार स्थित स्टार मोबाइल हाउस नामक रेलवे आरक्षित ई- टिकट बनाने की दुकान में गुप्त सूचना के आधार पर आरपीएफ के अधिकारी साथ में सीआइबी गया के स्टाफ के द्वारा रेलवे आरक्षित ई-टिकटों से संबंधित अवैध व्यापार के विरुद्ध छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान दुकान से एक युवक रंजीत कुमार को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार रेलवे के ई-टिकट की दलाली का काम करता था।जो गया जिले के फतेहपुर थाना के बगोदर गांव निवासी उमेश प्रसाद का बेटा है।

आरपीएफ इंस्पेकटर एएस सिद्दीकी ने बताया कि गिरफ्तार ई-टिकट दलाल व्यक्तिगत यूजर-आइडी के माध्यम से रेलवे आरक्षित ई-टिकट बनाने का काम करता था। वह आरसीटीसी के प्राधिकृत एजेंट भी हैं। गिरफ्तारी के दौरान दुकान में रखे लैपटॉप की जांच करने पर लैपटॉप में 04 आईआरसीटीसी व्यक्तिगत यूजर आईडी बरामद हुए। जिनकी जांच करने पर उनमें 03 भविष्य के यात्रा हेतु रेलवे आरक्षित ई-टिकट जिनका मूल्य 4,177 रुपए पाया गया। साथ ही यात्रा किए जा चुके अन्य ई टिकट भी पाए गए। इस दौरान आरपीएफ के पूछताछ में गिरफ्तार ई-टिकट दलाल के द्वारा व्यक्तिगत यूजर-आइडी के माध्यम से रेलवे आरक्षित ई-टिकट बनाने व उसका अवैध व्यापार करने का अपराध स्वीकार करने पर उनके कब्जे से बरामद रेलवे ई टिकट व उसे बनाने में उपयोग किए गए। सभी इलेक्ट्रॉनिक सामानों को जप्त किया गया। आरपीएफ इंस्पेक्टर ने बताया कि गिरफ्तार ई5टिकट दलाल के विरुद्ध रेल सुरक्षा बल पोस्ट गया में रेल अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया। गिरफ्तार दलाल को केस दर्ज कर शुक्रवार को जेल भेज दिया गया। छोपमारी टीम में आरपीएफ के सब इंस्पेकटर विक्रमदेव सिंह, उप निरीक्षक जावेद इकबाल के अलावे सीआरबी की टीम शामिल थे।

chat bot
आपका साथी