कल सभी जगहों पर होगी सार्वजनिक कु ओं की जांच

गया जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने जल जीवन हरियाली की समीक्षा करते हुए 23 जून को सभी अंचलों में सार्वजनिक कुआं की भौतिक जांच अफसरों से कराने को कहा है। इस काम को डीआरडीए निदेशक देखेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 11:39 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 11:39 PM (IST)
कल सभी जगहों पर होगी सार्वजनिक कु ओं की जांच
कल सभी जगहों पर होगी सार्वजनिक कु ओं की जांच

गया : जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने जल जीवन हरियाली की समीक्षा करते हुए 23 जून को सभी अंचलों में सार्वजनिक कुआं की भौतिक जांच अफसरों से कराने को कहा है। इस काम को डीआरडीए निदेशक देखेंगे। उन्होंने कहा कि यदि कहीं कुआं अतिक्रमण मुक्त नहीं हुआ है तो संबंधित अंचलाधिकारी आदेश पारित कर 15 दिनों के अंदर कुआं को अतिक्रमण मुक्त कराएं। बताया गया कि 5600 के विरुद्ध 5553 सोख्ता का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है। सभी सोख्ता का भौतिक सत्यापन करवाने को कहा। छोटे-छोटे नाले चेक डैम की समीक्षा में बताया गया कि 160 में से 155 चेक डैम का कार्य पूर्ण कर विभागीय पोर्टल पर इंट्री हो गई है। बैठक में उप विकास आयुक्त सुमन कुमार ने बताया कि जल जीवन हरियाली योजना के तहत पूरे बिहार में गया जिला का आठवां रैंक है।

-------

सात निश्चय में स्टूडेंड क्रेडिट कार्ड के लंबित आवेदनों को शीघ्र निपटाएं

-सात निश्चय योजना के तहत स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड की समीक्षा में लंबित आवेदनों को निष्पादित कराने को कहा। स्वयं सहायता भत्ता योजना की समीक्षा में बताया गया कि इस महीने 28 नए आवेदन प्राप्त हुए हैं। शहरी क्षेत्र में नल जल योजना की समीक्षा में जिलाधिकारी ने कार्यपालक अभियंता बुडको को लंबित वार्डों/ टोलों में नल जल योजना का कार्य अति शीघ्र पूर्ण कराने का निर्देश दिया। हर खेत को पानी योजना में जल संसाधन विभाग तथा कृषि विभाग को खेतों का सर्वे 10 दिनों में पूरा करने का निर्देश दिया। इधर, लोक शिकायत की सुनवाई में तेजी लाने का निर्देश दिया है। सोमवार को योजना की समीक्षा करते हुए कहा कि आवेदक द्वारा दिए गए आवेदन के आलोक में गुणवत्तापूर्ण एवं समय अवधि में मामलों का निवारण करें।बैठक में सभी प्रमुख विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी