जनप्रतिनिधियों ने वर्चुअल मीटिग में कोविड से बचाव को दिए कई सुझाव

गया। जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने जिले के सभी विधायक सांसद एमएलसी नगर निगम के मेयर व दूसरे जनप्रतिनिधियों के साथ कोविड-19 को लेकर ऑनलाइन मीटिग की। इस दौरान नगर विधायक प्रेम कुमार ने कोरोना से बचाव को लेकर कई तरह के सुझाव दिए। जिसमें पूरे शहरी क्षेत्र में कंटेनमेंट जोन माइक्रो कंटेनमेंट जोन के एक-एक घर में सैनिटाइजेशन करवाने को कहा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 07:41 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 07:41 PM (IST)
जनप्रतिनिधियों ने वर्चुअल मीटिग में कोविड से बचाव को दिए कई सुझाव
जनप्रतिनिधियों ने वर्चुअल मीटिग में कोविड से बचाव को दिए कई सुझाव

गया। जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने जिले के सभी विधायक, सांसद, एमएलसी, नगर निगम के मेयर व दूसरे जनप्रतिनिधियों के साथ कोविड-19 को लेकर ऑनलाइन मीटिग की। इस दौरान नगर विधायक प्रेम कुमार ने कोरोना से बचाव को लेकर कई तरह के सुझाव दिए। जिसमें पूरे शहरी क्षेत्र में कंटेनमेंट जोन, माइक्रो कंटेनमेंट जोन के एक-एक घर में सैनिटाइजेशन करवाने को कहा। इसके साथ ही लोगों में मास्क वितरण कराने को भी कहा। ताकि लोग इसे पहनकर रह सकें। इसके साथ ही सिम्टोमेटिक मरीज की रिपोर्ट यदि निगेटिव आती है तो उनका आरटीपीसीआर के लिए सैंपल लेने का सुझाव दिया गया। इस मीटिग में जिलाधिकारी ने सभी जनप्रतिनिधियों को जिले में अब तक कोविड -19 से हुए बचाव को लेकर चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इसके साथ ही अब तक कोविड के संक्रमित मरीज व आइसोलेशन सेंटर के बारे में बताया। इस मीटिग में एमएलसी संजीव श्याम सिंह ने भी जिलाधिकारी को अपने कई महत्वपूर्ण सुझाव दिए। कुछ जगहों पर अनियमितता बरते जाने को लेकर जनप्रतिनिधियों ने शिकायत की। इस पर जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य केंद्रों पर और अच्छी व्यवस्था करने को लेकर सिविल सर्जन को निर्देश दिया। इस वर्चुअल मीटिग में स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारी के अलावा डीडीसी, डीपीएम व दूसरे अफसर शामिल हुए। सेंट्रल यूनिवर्सिटी के छात्र सहित 18 कोरोना पॉजिटिव

टिकारी। टिकारी में कोरोना विस्फोट का सिलसिला मंगलवार को भी जारी रहा। अनुमंडलीय अस्पताल में 304 लोगों की रैपिड एंटीजन किट टेस्ट में कुल 18 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इनमें दो सेंट्रल यूनिवर्सिटी के छात्र सहित शहर और ग्रामीण क्षेत्र के लोग शामिल है। सेंट्रल यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में रहने वाले एक छात्र को अस्पताल के अइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। जबकि दूसरा छात्र किराए के मकान में रह रहा है। जांच में संक्रमित पाए गए अन्य सभी संक्रमितों को होम अइसोलेशन में रहने का निर्देश दिया गया है। इस प्रकार टिकारी में कोरोना के ऐक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 55 हो गई है। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अस्पताल परिसर में संचालित वैक्सिनेसन सेंटर में 124, वेलनेस हेल्थ सेंटर पंचानपुर में 80 और सलेमपुर में 99 लोगों को कोविशील्ड का वैक्सीन दिया गया। स्वास्थ्य प्रबंधक अजित कुमार सिंह ने बताया कि अबतक 45 वर्ष से ऊपर के 10 हजार 870 लोगों को कोविशील्ड का वैक्सीन दिया जा चुका है।

chat bot
आपका साथी