जाम व दुर्घटना स्थलों की उपलब्ध कराएं रिपोर्ट: आयुक्त

गया। मगध प्रमंडलीय आयुक्त मयंक वरवड़े ने मगध के सभी जिलों के डीएम व एसपी से शहरी क्षेत्रों का मास्टर प्लान बनाने को कहा है ताकि जाम से छुटकारा मिल सके। वे शुक्रवार को सभी डीएम व एसपी के साथ वीडियो कांफेंसिंग के माध्यम से समीक्षा कर रहे थे।

JagranFri, 03 Dec 2021 11:21 PM (IST)
जाम व दुर्घटना स्थलों की उपलब्ध कराएं रिपोर्ट: आयुक्त

गया। मगध प्रमंडलीय आयुक्त मयंक वरवड़े ने मगध के सभी जिलों के डीएम व एसपी से शहरी क्षेत्रों का मास्टर प्लान बनाने को कहा है, ताकि जाम से छुटकारा मिल सके। वे शुक्रवार को सभी डीएम व एसपी के साथ वीडियो कांफेंसिंग के माध्यम से समीक्षा कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि शनिवार की शाम तक अपने-अपने जिले में ट्रैफिक जाम एवं दुर्घटना से संबंधित स्थलों की जानकारी दें। परिवहन व्यवस्था में आने वाली समस्या व उसके समाधान को लेकर किए जा रहे कार्यों से संबंधित रिपोर्ट उपलब्ध कराएं। आयुक्त ने सभी डीएम व एसपी से कहा कि गृह रक्षा वाहिनी, पुलिस की बहाली प्रक्रिया को लेकर नगर इकाई चुनाव से पूर्व आवश्यक कार्रवाई कर लें। जिलों में शहरी क्षेत्र का मास्टर प्लान तैयार करने पर जोर दिया।

मगध प्रक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक अमित लोढ़ा ने यातायात थानों की स्थिति, दुर्घटना एवं ट्रैफिक जाम की स्थिति, यातायात सुरक्षा के लिए वाहनों की जांच, बस, टेंपो स्टैंड, मुख्य सड़कों पर साइनेजेज लगाने सहित अन्य बिदुओं पर ध्यान दिलाया। डीएम व एसपी द्वारा अभियान चलाकर ट्रैफिक जाम एवं सड़क दुर्घटना में कमी लाने के लिए जरूरी प्रयास करने को कहा। जिन जिलों में बस स्टैंड बने हैं लेकिन अब तक प्रारंभ नहीं हुए हैं उन्हें अतिशीघ्र चालू करवाएं।

गया के डीएम अभिषेक सिंह ने कहा कि शहर के काशीनाथ मोड़, जीबी रोड, किरानी घाट, डेल्हा थाना क्षेत्र, केपी रोड, घुघरी टांड़ बाईपास, मिर्जा गालिब कालेज, बेलागंज क्षेत्र, शेरघाटी सहित अन्य स्थानों पर ट्रैफिक जाम की समस्या रहती है। जीबी रोड रोड एवं काशीनाथ में फुटपाथ को हटाकर सड़क चौड़ा किया गया है। -औरंगाबाद में ट्रैफिक थाना नहीं, नवादा के डीएम बोले-हिसुआ में लगता है जाम

-औरंगाबाद के डीएम व एसपी ने कहा कि जिले में ट्रैफिक थाना नहीं हैं। क्रेन भी उपलब्ध नहीं है। बस स्टैंड जिला परिषद द्वारा संचालित किया जा रहा है। जहानाबाद के डीएम ने कहा कि पटना-गया रोड दरधा नदी के ऊपर, अस्पताल मोड़, अरवल मोड़ व मेन मार्केट मखदुमपुर शहरी क्षेत्र, काको मोड़ पर अधिक जाम रहता है। अरवल मोड़ पर टी-टाइप ब्रिज बनाने का प्रस्ताव रेलवे को भेजने की बात कही। नवादा के डीएम व एसपी ने कहा कि इस शहर के अंदर सदर अस्पताल रोड, रेलवे गुमटी, एनएच-31 पर अंतरराज्यीय चेक पोस्ट के निकट हिसुआ बाजार पर जाम की समस्या रहती है। हिसुआ बाजार में बस स्टैंड को अलग शिफ्ट करने का प्रस्ताव भेजा गया। अरवल मोड़ पर कुर्था बाजार हाईवे के बगल में ट्रक काफी लगते हैं। फ्लैंक में गड्ढा हो जाने के कारण दुर्घटना की संभावना बनी रहती है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.