गया में प्रशिक्षु आइपीएस के सम्मान में आयोजित किया गया कार्यक्रम, सहयोगियों ने की सराहना

अकबरपुर थाने में प्रशिक्षु आइपीएस को विदाई दी गई। थानाध्यक्ष ने कहा कि जब वे अकबरपुर ज्वाइन किए तो हम लोग को लगा कि आइपीएस के अंदर कैसे काम करेंगे? लेकिन वे जब यहां आए और हम लोगों के बीच काम किए तो पूरी तरह भाईचार का माहौल रहा।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 02:54 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 02:54 PM (IST)
गया में प्रशिक्षु आइपीएस के सम्मान में आयोजित किया गया कार्यक्रम, सहयोगियों ने की सराहना
प्रशिक्षु आइपीएस सह थानाध्यक्ष को विदाई देते अकबरपुर थाना के पुलिस पदाधिकारी।

संसू, अकबरपुर, नवादा: अकबरपुर थाने में रविवार की शाम प्रशिक्षु आइपीएस सह थानाध्यक्ष चंद्रप्रकाश को विदाई दी गई। इस दौरान उन्हें उपहार भी दिया गया। थानाध्यक्ष मुन्ना कुमार वर्मा ने कहा कि जब वे अकबरपुर ज्वाइन किए, तो हम लोग को लगा कि आइपीएस के अंदर कैसे काम करेंगे? लेकिन वे जब यहां आए और हम लोगों के बीच काम किए तो पूरी तरह भाईचार का माहौल रहा। हम लोगों को लगा ही नहीं कि आइपीएस के अंदर काम कर रहे हैं।   

रजौली एसडीपीओ संजय कुमार पांडे ने अपने संबोधन में कहा कि हमें गर्व हो रहा है कि प्रशिक्षु आइपीएस चंद्रप्रकाश जी पद में तो बड़े हैं लेकिन थाना अध्यक्ष के रूप में हमारे अंदर काम किए, यह गर्व की बात है। पुलिस की नौकरी में आइपीएस बनने से पहले उन्हें थानाध्यक्ष की जिम्मेदारी गुजारना पड़ता है।

प्रशिक्षु थानाध्यक्ष आइपीएस चंद्रप्रकाश ने अपने पुलिस पदाधिकारियों के साथ अपनी बात की साझा की। उन्होंने कहा कि हमें भी जब थानाध्यक्ष के रूप में अकबरपुर पोस्टिंग मिली तो मुझे भी संशय था कि कैसे अपनी जिम्मेदारी निभा पाएंगे, लेकिन ढाई महीने के कार्यकाल यहां के पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस के बल के साथ इन लोगों के सहयोग से गुजारा। खासकर पुराने एसएसओ मुन्ना कुमार वर्मा से हमें काफी कुछ सीखने को मिला, इसके लिए मैं उनका आभारी हूं। इसी तरह रजौली एसडीपीओ संजय कुमार पांडे जी से भी हमें काफी कुछ सीखने को मिला चूंकी आइपीएस बनने के बाद पुलिस मैनुअल में पहली जिम्मेदारी थानाध्यक्ष का ही मिलता है और समझ लीजिए यह भी एक ट्रेनिंग का पाठ है खास करके एसएचओ के द्वारा जिस ढंग से थाना चलाया जाता है। उन्हें काफी कठिनाइयों गुजारना पड़ता है शायद उसी का अनुभव करने के लिए प्रशिक्षु आइपीएस को थानाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी जाती, उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि हमें पुलिस की नौकरी करते हुए अकबरपुर थाना हमेशा याद रहेगा। इसी तरह से अकबरपुर के सभी पुलिस पदाधिकारी को सहयोग करने के लिए उन्होंने धन्यवाद दिया। कार्यक्रम में एएसआइ सिकंदर राय ,शैलेंद्र कुमार सिंह ,एसआई आर.एन .पासवान, सरोज अख्तर, अजय कुमार एवं कई पुलिस अधिकारी ने संबोधन दिया। 

chat bot
आपका साथी