गया के मोहनपुर प्रखंड के पंचायत चुनाव को लेकर तैयारी शुरू, सभी बूथों का हुआ सत्यापन, 8 दिसंबर को डाले जाएंगे वोट, 1977 प्रत्याशी मैदान में

मोहनपुर प्रखंड में 1977 प्रत्याशी मैदान में है। जिसके भाग्य का फैसला 8 दिसंबर को होगा। 18 पंचायत में 244 मतदान केंद्र बनाया गया है। जहां 4 पदों के लिए ईवीएम के द्वारा मतदान होगा। वही 2 पदों के लिए पेपर बैलेट से होगा। जिसकी तैयारी की जा रही है।

By Prashant Kumar PandeyEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 01:35 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 01:35 PM (IST)
गया के मोहनपुर प्रखंड के पंचायत चुनाव को लेकर तैयारी शुरू, सभी बूथों का हुआ सत्यापन, 8 दिसंबर को डाले जाएंगे वोट, 1977 प्रत्याशी मैदान में
मोहनपुर प्रखंड में 8 दिसंबर को डाले जाएंगे वोट, चुनाव तैयारी का जायजा लेते अधिकारी

 संवाद सूत्र मोहनपुर: मोहनपुर प्रखंड में पंचायत चुनाव की तैयारियां जोरों से चल रही हैं। मोहनपुर के 18 पंचायत में 8 दिसंबर को मतदान होनी है। इसके लेकर उच्च विद्यालय मोहनपुर में ब्रज गृह बनाया गया है। जहां पर ईवीएम मशीन को जांच करते हुए कर्मचारियों के द्वारा सील किया जा रहा है। मोहनपुर बीडीओ सह निर्वाचन पदाधिकारी रंजीत कुमार सिंह ने बताया कि मोहनपुर प्रखंड के 18 पंचायत में 244 मतदान केंद्र बनाया गया है। जहां पर 4 पदों के लिए ईवीएम मशीन के द्वारा मतदान कराया जाएगा। वही 2 पदों के लिए पेपर बैलेट से कराई जाएगी। जिसकी तैयारी किया जा रही है। 

उन्होंने कहा कि 976 ईवीएम मशीन को तैयार किया जा रहा है। वहीं 488 मतदान पेटी होंगे इन सभी का सील करने की प्रक्रिया और जांच की प्रक्रिया उच्च विद्यालय मोहनपुर में कर्मचारियों के द्वारा किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मतदान को शांतिपूर्ण रूप से कराने को लेकर सभी प्रकार की तैयारी शुरू कर दी गई है।  इसके लेकर मोहनपुर प्रखंड में 36 सेक्टर पदाधिकारी को प्रतिनियुक्त किया गया है। सभी सेक्टर पदाधिकारी सभी अपने-अपने बूथों पर जाकर उसकी भौतिक रूप से जांच किया जा रहा है। बूथों पर सभी प्रकार की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी जैसे रोशनी  लाइट की व्यवस्था। पानी की व्यवस्था एवं रैंप की व्यवस्था सभी मतदान केंद्रों पर बनाई गई है।

उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार से मतदाताओं को दिक्कत नहीं हो इसके लेकर मोहनपुर प्रखंड के 3 सहायक मतदान केंद्र भी बनाया गया है। बताते चलें कि मोहनपुर प्रखंड में 1977 प्रत्याशी मैदान में है। जिसके भाग्य का फैसला 8 दिसंबर को होगा। वही प्रशासनिक रूप से भी तैयारी शुरू कर दी गई है। सभी जगह पर रूट चार्ट बनाई जा रही है। इधर सभी प्रकार के दस्तावेज को ठीक करने के लिए कर लगातार किसान भवन में कर्मचारियों को जिससे किसी भी प्रकार से कोई को दिक्कत नहीं हो। मोहनपुर प्रखंड में पंचायत चुनाव को लेकर प्रत्याशियों को भी चुनाव प्रचार प्रसार शुरू कर है। प्रत्याशी घर-घर जा रहे हैं और मतदाताओं से अपने पक्ष में मतदान करने की अपील कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी