गुरारू चीनी मिल परिसर के कायाकल्प की तैयारी

गया 10 अगस्त को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना से वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिए गुरारू के नए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के भवन निर्माण का शिलान्यास करेंगे। यह जानकारी जिलाधकारी अभिषेक सिंह ने बुधवार को दी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 11:36 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 11:36 PM (IST)
गुरारू चीनी मिल परिसर के कायाकल्प की तैयारी
गुरारू चीनी मिल परिसर के कायाकल्प की तैयारी

गया : 10 अगस्त को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना से वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिए गुरारू के नए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के भवन निर्माण का शिलान्यास करेंगे। यह जानकारी जिलाधकारी अभिषेक सिंह ने बुधवार को दी। अभी गुरारू का सरकारी अस्पताल स्थानीय सर्वोदय विद्यालय मंदिर प्लस टू विद्यालय में संचालित है। नया अस्पताल भवन इस विद्यालय से करीब एक किमी. की दूरी पर बहेड़ा गांव में बनना है।जिलाधिकारी गुरारू पहुंचे थे। गुरारू के थाना भवन का निर्माण जारी है। प्रखंड सह अंचल कार्यालय के भवन के निर्माण के लिए सभी प्रक्रियाएं पूरी हो गई है। जिलाधिकारी बंद पड़े गुरारू चीनी मिल के परिसर व डीहा पहाड़ की तलहटी में स्थित करीब 100 एकड़ रकबा की सरकारी जमीन का अवलोकन करने आए थे। जिलाधिकारी ने कहा कि उद्योग मंत्री के संज्ञान में सरकारी जमीनों पर विकास योजनाओं को कार्यान्वित कराया जाएगा।

-----------------

उद्योग मंत्री शहनवाज हुसैन 8 को गया में

-8 अगस्त को सूबे के उद्योग मंत्री सह गया जिले के प्रभारी मंत्री सैयद शहनवाज हुसैन का गया आगमन है । चीनी मिल परिसर को कैसे विकसित किया जा सकता है। इसकी रूपरेखा तैयार कर उद्योग मंत्री के संज्ञान में लाया जाएगा। डिहा पहाड़ की तलहटी में स्थित सरकारी जमीन का अवलोकन भी किया गया है। इस स्थान पर वन विभाग को पहले से ही कुछ भूमि आवंटित की जा चुकी है । जो गंगा उद्भव योजना में वन विभाग से मोहड़ा प्रखंड में ली गई जमीन के बदले में दी गई है। डीएम ने बताया है कि यहां करीब 100 एकड़ रखवा का सरकारी भूमि अभी भी उपलब्ध है । जो स्टेट हाईवे से जुड़ा हुआ है । इस जमीन पर उद्योग लगाकर यहां रोजगार के साधन उपलब्ध कराने के लिए उद्योग मंत्री के संज्ञान में लाया जाएगा। गुरारू चीनी मिल से जुड़ने वाले संपर्क पथ और डीहा पहाड़ की तलहटी से जुड़ने वाले संपर्क पथ सहित सभी तरह की जानकारी तैयार कर संबंधित अधिकारी को रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है। इससे पहले जिलाधिकारी ने गुरारू के प्रखंड सह अंचल कार्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान टिकारी की एसडीएम करिश्मा ने डीएम के निर्देश पर आरटीपीएस कार्यालय व अंचल कार्यालय का निरीक्षण किया।

---------------

पैकेजिग

कुंआ जीर्णोधार में धीमी गति पाकर गुरारू के बीपीआरओ का वेतन रोका जासं, गया। जल जीवन हरियाली योजना की समीक्षा में जिलाधिकारी ने गुरारू प्रखंड में कुओं के जीर्णोद्धार में काफी धीमी प्रगति को देखते हुए प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी (बीपीआरओ) से स्पष्टीकरण पूछते हुए वेतन बंद करने का निर्देश दिया। कहा कि गुरारू प्रखंड, अन्य प्रखंडों की तुलना में कुओं के जीर्णोद्धार में काफी पीछे है। अधिकारी को रुचि दिखाते हुए निर्धारित लक्ष्य के विरुद्ध तेजी से कार्य करने का निर्देश दिया। 15वीं वित्त से सामुदायिक भवन निर्माण, आंगनबाड़ी सेंटर निर्माण के कार्यों में तेजी लाने का निर्देश दिया। इस दौरान अनुमंडल पदाधिकारी टिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी गुरारू, अंचल अधिकारी गुरारू, थानाध्यक्ष गुरारू सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी