Bhabhua News: भभुआ में डाकघर मना रहा राष्ट्रीय डाक सप्ताह, महज एक दिन में इतने करोड़ का बीमा किया

भभुआ में बुधवार को डाक टिकट दिवस एवं व्यावसायिक दिवस के रूप में मनाया गया। इसके तहत आधार सेंटर की सुविधा गंगाजल की बिक्री आदि के संबंध में जागरूकता के लिए मेला आयोजित हुआ जिसमें 60 नए प्रपोजल के साथ 1 करोड़ 50 लाख का बीमा किया गया।

By Prashant Kumar PandeyEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 03:26 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 03:26 PM (IST)
Bhabhua News: भभुआ में डाकघर मना रहा राष्ट्रीय डाक सप्ताह, महज एक दिन में इतने करोड़ का बीमा किया
भभुआ में डाकघर मना रहा राष्ट्रीय डाक सप्ताह

जासं, भभुआ: डाक विभाग का राष्ट्रीय डाक सप्ताह नौ अक्टूबर से प्रारंभ हुआ है। इस क्रम में डाक घर भभुआ में बुधवार को डाक टिकट दिवस एवं व्यावसायिक दिवस के रूप में मनाया गया। इसके तहत आधार सेंटर की सुविधा, गंगाजल की बिक्री आदि के संबंध में जागरूकता के लिए मेला का आयोजन किया गया। इस अवसर पर डाक निरीक्षक राजेश कुमार, आशुतोष पांडेय एवं अन्य कर्मी उपस्थित रहे।

बचत बैंक एवं सुकन्या खाता खोलने के लिए डरवन गांव में मेला का आयोजन

बता दें कि डाक विभाग द्वारा 11 अक्टूबर को डाक निरीक्षक भभुआ राजेश कुमार के नेतृत्व में बचत बैंक एवं सुकन्या खाता खोलने के लिए डरवन गांव में मेला का आयोजन किया गया। डाक कर्मियों के द्वारा ग्रामीणों के बीच इन खातों की विस्तार से जानकारी दी गई एवं लाभ बताकर डाक विभाग की लाभकारी योजनाओं का लाभ लेने व डाकघर से जुडऩे के लिए प्रोत्साहित किया गया। जिले के विभिन्न डाकघरों में इस दिन 700 बचत खाते एवं 300 सुकन्या के नए खाते खोले गए।

60 नए प्रपोजल के साथ 1 करोड़ 50 लाख का बीमा किया गया

डाक निरीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि 12 अक्टूबर को बीमा दिवस के रूप के मनाते हुए भभुआ, मोहनिया एवं रामगढ़ में मेला लगाया गया एवं इस दिन 60 नए प्रपोजल के साथ 1 करोड़ 50 लाख का बीमा किया गया। जिसकी प्रीमियम 122947 रुपये है। डाक कर्मियों के द्वारा ग्रामीणों के बीच डाक जीवन बीमा एवं ग्रामीण डाक जीवन बीमा  की विस्तार से जानकारी दी गई एवं लाभ बताकर डाक विभाग की लाभकारी बीमा योजनाओं का लाभ लेने व डाकघर से जुडऩे के लिए प्रोत्साहित किया गया। 

chat bot
आपका साथी