Bihar Crime: श्राद्ध में नाच देख रहे लोगों को समझाना पड़ा महंगा, रोहतास में दारोगाजी का हुआ यह हाल

Bihar Crime रोहतास जिले के सासाराम थाना क्षेत्र के बड़हरी बाजार में श्राद्ध के दौरान हो रहे नाच में कोरोना गाइडलाइन का हवाला देने गई पुलिस टीम पर लोगों ने हमला कर दिया। इस घटना में दारोगा समेत तीन पुलिस वाले जख्‍मी हो गए।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 06:32 AM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 12:20 PM (IST)
Bihar Crime: श्राद्ध में नाच देख रहे लोगों को समझाना पड़ा महंगा, रोहतास में दारोगाजी का हुआ यह हाल
हमले में दारोगा समेत तीन जवान जख्‍मी। प्रतीकात्‍मक फोटो

रोहतास, जागरण संवाददाता। जिले के बड़हरी बाजार में श्राद्धकर्म के दौरान आयोजित नाच देख रहे लोगों को कोरोना गाइडलाइन पढ़ाने गई स्थानीय थाने की पुलिस पर लोगों ने हमला कर दिया। इस घटना में थाने के दारोगा समेत तीन पुलिसकर्मी बुरी तरह जख्मी हो गए।  घायल पुलिस कर्मियों का इलाज गुरुवार को पीएचसी में किया गया।कोरोना गाइडलाइन के तहत पुलिस नाच को बंद कराने व सीमित संख्या में श्राद्ध कर्म संपन्न कराने की अपील करने गई थी।

श्राद्ध के दौरान हो रहा था नाच का आयोजन

एसआइ रवि भूषण कुमार ने बताया कि समकालीन अभियान के तहत रात्रि गश्ती में निकले थे। इस दौरान बड़हरी बाजार स्थित काली मंदिर के समीप नाच होता दिखा। मौके पर पहुंच पुलिस ने कोविड-19 गाइडलाइन  का हवाला दे आयोजक ललन सिंह को नाच बंद करने और लोगों की संख्या कम करने को कहा। बस इसी बात पर तू-तू मैं मैं होने लगी। देखते ही देखते घर वालों व कुछ अन्य ने पुलिस कर्मियों के साथ नोक झोंक शुरू कर दिया। आरोप है कि इसी क्रम में वहां मौजूद लोगों ने लाठी-डंडे से हमला कर दिया। इस घटना में एसआइ समेत तीन जवान जख्‍मी हो गए। उग्र भीड़ ने पुलिस की गाड़ी भी क्षतिग्रस्‍त कर दी। 

15 पर नामजद प्राथमिकी

इस संबंध में नाच संचालक, डीजे साउंड के मालिक सहित 15 को नामजद व सौ से अधिक अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए तीन हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। गौरतलब है कि कोरोना का प्रसार रोकने के लिए सरकार ने सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोेक लगा दी है। शादी से लेकर श्राद्ध तक में लोगों की संख्‍या सीमित कर दी है। बावजूद आए दिन नियम कानून तोड़ने की खबरें सामने आती रहती हैं। लोग मानने को तैयार नहीं दिखते।

chat bot
आपका साथी