घर के बाहर शराब मिलने पर पुलिस ने महिला को भेजा, आक्रोशित ग्रामीणों ने किया कौआकोल थाने का घेराव

कौआकोल थाना की पुलिस नेसोखोदेवरा टोला शिवपुर में एक घर के आगे गैलन में शराब फेंके रहने के आरोप में उस घर की गृहस्वामिणी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। ग्रामीणों ने साजिश बताते हुए कौआकोल थाने का घेराव किया व उच्च स्तरीय जांच की मांग की।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Mon, 09 Aug 2021 12:26 PM (IST) Updated:Mon, 09 Aug 2021 12:26 PM (IST)
घर के बाहर शराब मिलने पर पुलिस ने महिला को भेजा, आक्रोशित ग्रामीणों ने किया कौआकोल थाने का घेराव
घटना के विरोध में काैआकोल थाने का घेराव करते ग्रामीण, जागरण फोटो।

कौआकोल (नवादा), संवाद सूत्र। कौआकोल थाना की पुलिस ने रविवार को थाना क्षेत्र के सोखोदेवरा टोला शिवपुर में एक घर के आगे एक गैलन में शराब फेंके रहने के आरोप में उस घर की गृहस्वामिणी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। थानाध्यक्ष कुमार राजीव रंजन सिंह ने बताया कि उन्हें शनिवार की देर रात्रि गश्ती के दौरान गुप्त सूचना मिली कि थाना क्षेत्र के सोखोदेवरा टोला शिवपुर में संजय दास के घर के पास एक गैलन में शराब रखा है। जिसके आलोक में किये गए कार्रवाई के दौरान पुलिस को संजय दास के घर के आगे घेरान के अंदर एक प्लास्टिक के गैलन में लगभग चार लीटर शराब रखा पाया गया। जिसके बाद संजय दास के घर की भी पुलिस द्वारा तलाशी ली गई। पर घर में कुछ भी नहीं पाया गया। उन्होंने बताया कि मामले में गृहस्वामिणी चंपा देवी के विरुद्ध बिहार मद्य निषेध अधिनियम की धारा के अंतर्गत प्राथमिकी दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। ग्रामीणों ने मामले को साजिश बताते हुए कौआकोल थाने का घेराव किया तथा पुलिस के वरीय अधिकारियों से मामले की उच्च स्तरीय जांच करा दोषियों पर कार्रवाई की मांग की।

ग्रामीणों की शिकायत थी कि साजिश के तहत रात्रि में गृहस्वामिणी को फंसाने के मकसद से असमाजिक तत्वों द्वारा घर के आगे शराब रख कर इसकी सूचना पुलिस को दे दी गई। जो काफी दुर्भाग्यपूर्ण है। असमाजिक तत्वों द्वारा इस तरह की घिनौना हरकत से किसी भी व्यक्ति को फंसाया जा सकता है। अगर प्रशासन इस तरह की हरकतों की जांच कर पर्दाफाश नहीं करती है तो असामाजिक तत्वों का मनोबल लगातार बढ़ता चला जाएगा और निर्दोष लोग जेल जाते रहेंगे। इधर इस तरह की घटना की तीव्र ङ्क्षनदा करते हुए राजद के प्रखंड अध्यक्ष कैलाश प्रसाद यादव ने कहा है कि इस राज में अब लोगों की प्रतिष्ठा दांव पर लग चुकी है। कब किसे किस मामले में फंसा दिया जाएगा,कहना मुश्किल है। यहां तक की कौआकोल में लोकतंत्र का चौथा स्तंभ भी अब सुरक्षित नहीं है। उसे भी स्वतंत्र रुप से कुछ लिख पाना खतरे को आमंत्रित करना जैसा साबित हो रहा है।

उन्होंने स्पष्ट कहा कि इस तरह की मामलों में स्थानीय पुलिस प्रशासन की मिली भगत है। ताकि लोग उसके विरोध में आवाज उठाने का हिम्मत न दिखा सके। राजद नेता ने घटना की उच्च स्तरीय जांच करते हुए दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है।

बता दें कि इसके पूर्व भी कौआकोल के पत्रकार रौशन कुमार सोनु के घर के बाहर खड़ी कार के छत पर और बोनट पर शराब की दो बोतल रखकर फंसाने का काम किया गया था।

chat bot
आपका साथी