नवादा में ग्रामीण बैंक से 14 लाख रुपये लूटने वाले अपराधी थे स्‍थानीय, इस वजह से जताई जा रही आशंका

बिहार में बैंकों से लूट की घटनाएं पुलिस के लिए सिरदर्द बन गई है। आए दिन अपराधी लूट की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। इस कड़ी में नवादा में ग्रामीण बैंक में लूट की घटना से सनसनी फैल गई है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 03:32 PM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 05:51 PM (IST)
नवादा में ग्रामीण बैंक से 14 लाख रुपये लूटने वाले अपराधी थे स्‍थानीय, इस वजह से जताई जा रही आशंका
सीसीटीवी का फुटेज देखते एसडीपीओ उपेंद्र प्रसाद। फाइल फोटो

संसू, नारदीगंज (नवादा)। राजगीर-बोधगया मार्ग किनारे नारदीगंज थाना क्षेत्र के बस्‍ती बिगहा स्थित दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक (South Bihar Gramin Bank) की शाखा से गुरुवार दोपहर हुई  साढ़े 14 लाख रुपये लूट की घटना में पुलिस खाली हाथ है। हालांकि पुलिस दावा कर रही है कि अपराधी जल्‍द सलाखों के पीछे होंगे।  इधर बैंक के कर्मी और अधिकारियों के चेहरे पर शुक्रवार को भी खौफ सा‍फ दिख रहा था। बैंक खुला लेकिन ग्राहक नहीं  पहुंचे। लूट के मामले में सहायक राजीव कुमार के आवेदन पर प्राथमिकी (40/2021) दर्ज की गई है।  इसमें 14 लाख 42 हजार 170 रुपये की लूट की बात कही गई है। 

स्‍थानीय अपराधी हो सकते हैं शामिल

लूट मामले की जांच के लिए शुक्रवार को सदर एसडीपीओ उपेंद्र प्रसाद पहुंचे। उन्‍होंने बैंक में घटना का बिंदुवार जायजा लिया। थानाध्‍यक्ष मोहन कुमार के साथ उन्‍होंने बैंक में लगे सीसीटीवी का फुटेज भी देखा। इससे पहले देर रात एसपी धुरत सायली सावलाराम भी पहुंची थीं। उन्‍होंने थाने पहुंचकर घटना की जानकारी ली। लूट की वारदात में स्थानीय अपराधियों के शामिल होने की आशंका जताई जा रही है। माना जा रहा है कि आसपास के इलाके के अपराधियों ने वारदात को अंजाम दिया है। लूट की प्राथमिकी दर्ज कराने वाले कार्यालय सहायक राजीव रंजन की मानें तो सभी अपराधी स्थानीय भाषा का प्रयोग कर रहे थे। दर्ज प्राथमिकी में अपराधियों के कद काठी के बारे में भी जानकारी दी है। सूत्र बताते हैं कि अपराधियों के हुलिया के आधार पर जिले के हिसुआ और नारदीगंज थाना क्षेत्र के कुछ गांवों में छापेमारी की है। संदेह के आधार पर दो लोगों लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ करने की बात सामने आ रही है। हालांकि आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं हो पा रही है।

दो बाइक पर आए थे छह लुटेरे, सभी ने ढंक रखा था चेहरा

मालूम हो कि गुरुवार दोपहर करीब 1:40 बज रहे थे। राजगीर की ओर से दो बाइक पर सवार छह लोग बैंक के सामने उतरे। वे पहली मंजिल पर स्थित बैंक में बारी-बारी से घुसे। चार बैंक के अंदर और दो सीढिय़ों पर ही निगहबानी करने लगे। अंदर प्रवेश करते ही उनलोगों ने पिस्‍टल निकाल लिया। तब पता चला कि ये ग्राहक नहीं लुटेरे हैं। वे कैश कांउटर पर कैशियर राजीव रंजन के पास पहुंचे ।  उनके साथ लप्पड़-थप्पड़ करने के बाद कैश काउंटर से रुपये ले लिए। इसके बाद चेस्‍ट के पास कैशियर को ले गए और उसे खुलवाकर रुपये निकाल लिए। इसके बाद दो ग्राहकों से भी नौ हजार रुपये छीन लिए। एक ग्राहक का मोबाइल छीन ले गए। जाते समय अपराधियों ने सभी को अंदर बंद कर दिया और आराम से हिसुआ की ओर फरार हो गए। लुटेरों के जाने के बाद शोर मचाने पर बाहर से बंद गेट को खोला गया। पुलिस को सूचना दी गई। बैंककर्मियों ने पुलिस को बताया कि सभी बदमाशों ने चेहरे को ढंक रखा था। एक ने हेलमेट पहन रखा था। जिले में बैंक लूट की यह कोई नई घटना नहीं है। इसी बैंक को तीन बार लूटा जा चुका है।  इसके अलावा नवादा का सेंट्रल बैंक, वारिसलीगंज का यूनियन बैंक आदि में भी लूट की घटनाएं हो चुकी हैं। 

chat bot
आपका साथी