नवादा में पुलिस ने ध्‍वस्‍त की शराब की भट्ठी, बहा दी छह सौ लीटर शराब, दो के खिलाफ की गई प्राथमिकी

नवादा के अकबरपुर थाना की पुलिस ने चेताबिगहा गांव में शराब भट्ठी ध्वस्त कर दी। इस क्रम में करीब 600 लीटर अर्द्धनिर्मित शराब नष्‍ट कर दी गई। शराब बनाने के उपकरणों को जब्त किया गया है। धंधेबाज भागने में सफल रहे।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 01:38 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 01:38 PM (IST)
नवादा में पुलिस ने ध्‍वस्‍त की शराब की भट्ठी, बहा दी छह सौ लीटर शराब, दो के खिलाफ की गई प्राथमिकी
शराब के धंधेबाजों को पकड़ने के लिए पुलिस कर रही छापेमारी। प्रतीकात्‍मक फोटो

संवाद सहयोगी, नवादा। अकबरपुर थाना की पुलिस ने बुधवार की देर शाम चेताबिगहा गांव में छापामारी कर शराब निर्माण की भट्ठी ध्वस्त कर दी। इस क्रम में करीब 600 लीटर अर्द्धनिर्मित महुआ शराब नष्‍ट कर दी गई। वहां शराब बनाने के उपकरणों को जब्त किया गया है। धंधेबाज फरार होने में सफल रहा। इस बाबत उत्पाद अधिनियम के तहत दर्ज प्राथमिकी में दो को नामजद अभियुक्त बनाया गया है। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने छापेमारी शुरू कर दी है।

व्‍यापक पैमाने पर हो रहा शराब का धंधा

थानाध्यक्ष मुन्ना कुमार वर्मा ने बताया कि चेताबिगहा गांव में अवैध महुआ शराब निर्माण व बिक्री की सूचना मिली थी। सूचना के आलोक में त्वरित कार्रवाई कर छापामारी आरंभ की गई। इस क्रम में शराब निर्माण की भट्ठी ध्वस्त कर दी गई। करीब 600 लीटर अर्द्धनिर्मित महुआ शराब को जमीन पर बहा दिया गया। शराब बनाने के उपकरणों को भी जब्त किया गया है। हालांकि, पुलिस पहुंचने के पूर्व ही धंधेबाज फरार होने में सफल रहा।

इस बाबत  अशोक यादव व विक्की यादव को नामजद किया गया है। बता दें कि पटना-रांची राजमार्ग 31 के आसपास स्थित मस्तानगंज, नंदलाल बिगहा व चेताबिगहा गांव में व्यापक पैमाने पर अवैध महुआ शराब का धंधा किया जाता है। वहां से शराब को अलग-अलग ठिकाने पर पहुंचाया जाता है। पुलिस को भी इन बातों की जानकारी है। पुलिस भट्ठियों को ध्वस्त करने का काम करती है, लेकिन धंधा पुनः आरंभ हो जाता है। मोटी कमाई का जरिया बन चुके शराब के धंधे पर लगाम लगाना मुश्किल हो गया है।

शराब के नशे में धुत तीन व्यक्ति गिरफ्तार

जिले के मेसकौर प्रखंड अंतर्गत सीतामढ़ी थाना के पुलिस ने  सीतामढ़ी थाना गेट के समीप से शराब के नशे में धुत तीन व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। तीनों की जांच के बाद बुधवार को न्यायिक हिरासत में नवादा भेज दिया। तीनों गिरफ्तार व्यक्ति नरहट प्रखंड अंतर्गत पुंथर पंचायत के दरगाही बीघा ग्राम संजय पासवान, दुलारचंद चौधरी व सुनील राजवंशी हैं। उक्त जानकारी सीतामढ़ी थाना अध्यक्ष शिशुपाल कुमार ने दी।

chat bot
आपका साथी