Lockdown in Bihar: बेवजह घर से निकले लोगों से सख्‍ती से पेश आई पुलिस, करनी पड़ी उठक-बैठक

कोरोना वायरस के मद्देनजर बिहार में 15 मई तक के लिए लॉकडाउन लगा दिया गया है। बुधवार को पहले दिन जगह-जगह पुलिस-प्रशासन ने मुस्‍तैद होकर हालात का जायजा लिया। इस दौरान कई जगहों पर पुलिस ने सख्‍त रुख भी अपनाया।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 10:46 AM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 10:46 AM (IST)
Lockdown in Bihar: बेवजह घर से निकले लोगों से सख्‍ती से पेश आई पुलिस, करनी पड़ी उठक-बैठक
बाइक सवार से पूछताछ करते एसडीएम। जागरण

रोहतास, जागरण संवाददाता। लॉकडाउन के अनुपालन में रोहतास का जिला प्रशासन प्रमुखता से जुट गया है। जिला मुख्‍यालय से लेकर अन्‍य जगहों पर अधिकारी मुस्‍तैद रहे। तफरीह के लिए सड़क पर निकले लोगोंं को अधिकारियोंं का कोपभाजन भी बनना पड़ा। जुर्माना वसूला गया। उठक-बैठक कराई गई। तय समय के बाद बाजार की दुकानों को बंद कराने की कवायद भी शुरू कर दी गई। लॉकडाउन लगते ही डेहरी अनुमंडल प्रशासन हरकत में आ गया। बुधवार को  लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले बाइक चालकों और बेवजह घूमने वालों पर कार्रवाई की गई। बाइक से ले मास्क तक की जांच हुई। मास्क नही पहनने वालों से जुर्माना वसूला गया। जुर्माना नहीं देने पर उठक-बैठक कराई गई।चेतावनी देते हुए उन्हें छोड़ा गया।

एसडीओ के नेतृत्‍व में चला जांच अभियान 

एसडीएम सुनील कुमार सिंह, एएसपी संजय कुमार ने थाना चौक पर  वाहन एवं मास्क चेकिंग अभियान चलाया और जांच कर कारवाई की। इस दौरान वहां से बिना मास्क और हेलमेट लगाए गुजर रहे बाइक चालकों को पुलिसकर्मियों ने रुकवाया। एसडीएम ने लोगों से बेवजह घर से बाहर निकलने का कारण पूछा। कुछ बाइक चालकों ने  संतोषजनक कारण नहीं बताया तो उनसे उठक-बैठक करवाया गया। इस दौरान मास्क नहीं पहनने वालों से 65 सौ सौ रुपये जुर्माना वसूला गया।

लॉकडाउन का पालन नहीं किया तो होगी कार्रवाई

एसडीएम ने बताया कि एम्बुलेंस, सरकारी वाहन व अन्य अधिकृत वाहनों को छोड़कर किसी भी प्रकार के बिना अनुमति निजी वाहन एवं टेम्पो, कार, बाइक की आवाजाही पर रोक लगाई गई है।  सुबह सात बजे से 11 बजे तक सिर्फ चार घंटे दूध, किराना, सब्जी व निर्माण सामग्री की दुकानें खुली रहेंगी इसके अलावा मेडिकल की दुकानें खुली रहेंगी। जो कोई भी व्यक्ति कोविड 19 लॉकडाउन के अनुपालन को नहीं पालन करेगा उसपर विधिसम्मत कारवाई की जाएगी। मौके पर नगर परिषद कार्यपालक पदाधिकारी कुमार रित्विक, सिटी मैनेजर मनोज भारती, प्रखंड विकास पदाधिकारी अरुण कुमार सिंह, थानाध्यक्ष चंद्रशेखर गुप्ता, कार्यपालक सहायक दीपक कुमार सहित अन्य लोग शामिल थे।

chat bot
आपका साथी