बिहारः नवादा में घर में महिला पिला रही थी शराब, छापेमारी करने गई पुलिस पर किया हमला

बिहार में शराबियों द्वारा पुलिस पर हमले के मामले थम नहीं रहे हैं। नवादा में शराब धंधेबाज की गिरफ्तारी के दौरान पुलिस बल पर हमला कर दिया गया। हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। जबकि पत्थरबाजी में पुलिस गाड़ी का शीशा टूट गया।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 05:42 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 05:42 PM (IST)
बिहारः नवादा में घर में महिला पिला रही थी शराब, छापेमारी करने गई पुलिस पर किया हमला
थाना क्षेत्र के विनोबा नगर में शराबियों के हमले से क्षतिग्रस्त पुलिस का वाहन।

संसू, गोविंदपुर (नवादा): थाना क्षेत्र के विनोबा नगर में सोमवार की रात शराब धंधेबाज की गिरफ्तारी के दौरान पुलिस बल पर हमला कर दिया गया। हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। पत्थरबाजी में पुलिस गाड़ी का शीशा टूट गया। इस दौरान मौके पर पकड़े गए पिता-पुत्र को लोगों ने पुलिस से मुक्त करा लिया। अगले दिन मंगलवार की सुबह पुलिस ने पुन: छापेमारी कर सिया राजवंशी, उसकी पत्नी प्रमिला देवी और पुत्र सुजीत कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस पर हमले को लेकर एसआइ रामप्रवेश राम ने तीन नामजद और 10-15 अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है।

बताया जाता है कि गोविंदपुर थाना में पदस्थापित एसआइ रामप्रवेश राम, एसआइ सतीश कुमार पुलिस बल के साथ क्षेत्र में गश्ती कर रहे थे। इसी दौरान सूचना मिली कि एक घर में महिला प्रमिला देवी कुछ लोगों को शराब पिला रही है। सूचना के आधार पर गश्ती पर रही पुलिस वहां छापेमारी करने पहुंच गई। घर की छत पर सिया राजवंशी, उसका बेटा आदि शराब पी रहा था। तब पुलिस ने पिता-पुत्र को पकड़ लिया। जबकि अन्य वहां से निकल गए। तभी उसकी पत्नी प्रमिला ने हल्ला करना शुरू कर दिया। शोर सुनकर ग्रामीण वहां पर जुट गए और पुलिस टीम पर पत्थरबाजी करनी शुरू कर दी।

पुलिस पर चलाए जाने लगे पत्थर

पत्थरबाजी में पुलिस की गाड़ी का शीशा टूट गया। अचानक हुए हमले के बाद पुलिसकर्मी आवाक रह गए। हमलावरों ने पुलिस की पकड़ में आए पिता-पुत्र को मुक्त करा लिया। तब पुलिस किसी तरह जान बचा कर वहां से निकलने में भलाई समझी। घटना के बाबत एसआइ रामप्रवेश राम ने प्राथमिकी दर्ज कराई। अगले दिन सुबह पर्याप्त संख्या में पुलिस बल गांव पहुंची और तीनों को गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष डॉ. नरेंद्र प्रसाद ने बताया कि विनोबा नगर गांव में शराब की सूचना पर छापेमारी की गई थी। तभी ग्रामीणों ने पुलिस बल पर हमला कर दिया था। इसे लेकर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पत्थरबाजी करने वाले अन्य ग्रामीणों की पहचान की जा रही है। जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

पहले भी कई बार हो चुके हैं हमले

जिले में विभिन्न थाना क्षेत्रों में पहले भी पुलिस बल पर हमला किया गया है। शराब धंधेबाज इतने शातिर हो गए हैं कि चोर का अफवाह फैला कर ग्रामीणों को अपने पक्ष में मिला लेते हैं और हमला करवा देते हैं। इस हमले की आड़ में धंधेबाज पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल हो जाते हैं। अकबरपुर, मुफस्सिल, नारदीगंज समेत विभिन्न थाना क्षेत्रों में पूर्व में इस प्रकार की घटना देखने-सुनने को मिली है।

chat bot
आपका साथी