गया जंक्‍शन पर पुरुषोत्तम एक्सप्रेस से उतरकर भाग रहे युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार, संदिग्‍ध देख दबोचा

गया जंक्शन पर आरपीएफ उपनिरीक्षक पूनम कुमारी के नेतृत्व में 02801 पुरी-नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस में चेकिंग हो रही थी। आरपीएफ ने चेकिंग के दौरान देखा की काले बैग लेकर एक युवक ट्रेन से उतरकर तेजी से भागने लगा। पुलिस ने घेर कर पकड़ लिया।

Sumita JaiswalThu, 22 Jul 2021 11:35 AM (IST)
पुलिस को देखते ही भागने लगा युवक, सांकेतिक तस्‍वीर।

गया, जागरण संवाददाता। गया जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर एक पर बुधवार को आरपीएफ उपनिरीक्षक पूनम कुमारी के नेतृत्व में 02801 पुरी-नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस पहुंचने के बाद चेकिंग किया गया। आरपीएफ के चेङ्क्षकग के दौरान देखा की काले बैग लेकर एक युवक ट्रेन से उतरकर तेजी से प्लेटफार्म के हावड़ा छोर की ओर जाने लगा। आरपीएफ उपनिरीक्षक ने बताया कि आरपीएफ की टीम को संदिग्ध देखते युवक को घेरकर पकड़ लिया। गिरफ्तार युवक की पहचान शहर के डेल्हा क्षेत्र अंतर्गत खरखुरा बरछी स्थान स्थित हरिजन टोला निवासी स्वर्गीय राजकुमार पासवान के पुत्र प्रवीण कुमार के रूप में किया गया।

उन्होंने बताया कि आरपीएफ की टीम ने गिरफ्तार युवक के बैग की तलाशी लेने पर 10 अंग्रेजी शराब की बोतल एवं 04 किंगफिशर स्ट्रांग कैन वियर बरामद किया गया। गिरफ्तार युवक ने बताया कि कोडरमा से खरीद कर पुरुषोत्तम एक्सप्रेस से लेकर आ रहा था। उसके द्वारा अपराध स्वीकार करने पर उसके कब्जे से अंग्रेजी शराब का जब्ती सूची बनाकर जप्त किया गया। इसके बाद आरपीएफ के द्वारा गिरफ्तार युवक के साथ बरामद अंग्रेजी शराब को रेल थाना को कार्रवाई के लिए सौंप दिया गया। इस चेकिंग अभियान में आरपीएफ के आरक्षी बृजभूषण मिश्रा,सुभाष चंद्र सिंह व प्लेटफार्म पर ड्यूटी में तैनात जीआरपी के उमेश कुमार शामिल थे।

कुलियों के बीच बांटे गए राशन कार्ड

गया रेलवे जंक्शन के कुलियों के बीच बुधवार को राशन कार्ड वितरण किया गया। गया सदर अनुमंडल पदाधिकारी इंद्रवीर कुमार ने बताया कि कुछ माह पहले कुलियों के साथ बैठक की गई थी। लाकडाउन में उनकी परेशानियों को जाना गया था। जिसमें कईयों के पास राशन कार्ड नहीं होने की बात सामने आई थी। सर्वे में 121 कुली का नाम आया था। इनमें से फिलहाल 40 कुली का राशन कार्ड बनाकर दिया गया। मौके पर 14 कुली थे। जिन्हें यह राशन कार्ड दे दिया गया। शेष का राशन कार्ड रेलवे अधिकारी के कार्यालय को हस्तगत कराया गया है। एसडीओ ने कहा कि जिन्हें भी राशन कार्ड दिया गया है वह इसी जुलाई माह से नियमानुसार राशन का उठाव अपने नजदीकी डीलर के यहां से कर सकेंगे। इस अवसर पर स्टेशन मैनेजर, प्रखंड विकास पदाधिकारी सदर सहित अन्य कर्मीउपस्थित थे।

 

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.