डोभी में पीएनबी के एटीएम को काटकर 13 लाख रुपये की लूट

डोभी में पीएनबी के एटीएम को काटकर 13 लाख रुपये की लूट
Publish Date:Thu, 09 Jul 2020 11:39 PM (IST) Author: Jagran

डोभी : गया जिले के डोभी-चतरा मोड़ के इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप के बगल में स्थित पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) का एटीएम काटकर बुधवार रात अज्ञात अपराधियों ने करीब 13 लाख रुपये लूटकर फरार हो गया। घटना में अपराधियों के द्वारा गैस कटर का इस्तेमाल किया गया है। घटनास्थल से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार के शाम सीएमएस कंपनी के कर्मचारियों के द्वारा एटीएम में पैसा डाला गया था।

एटीएम स्थल पर लगा कैमरा के मुताबिक बुधवार की रात करीब साढ़े तीन बजे को एटीएम के शटर का ताला तोड़ा गया। पेट्रोल पंप में लगे सीसीटीवी कैंप कैमरा में वारदात के कारनामे कैद हुए हैं। फूटेज में पश्चिम बंगाल नंबर का एक इनोवा गाड़ी आता है। जिसमें से दो व्यक्ति जिसके चेहरे पर गमछा और हाथ में ग्लब्स पहने हुए है। वाहन से नीचे उतरते ही गैस का सिलेंडर उतारा जाता है। शटर के ताला तोड़े जाने के बाद गैस सिलेंडर को एटीएम के अंदर ले जाकर शटर को बंद करके गैस कटर से एटीएम मशीन को काटने का कार्य किया जाता है। नोट में आग की लपट नहीं पकड़े, इसके लिए एक अपराधी बोतल से पानी भी गिरते दिखता है। एटीएम मशीन काटे के बाद रुपये से भरा बॉक्स और सारा सामान लेकर फरार हो गया। इस दौरान इनोवा गाड़ी के आस-पास एक अपराधी रेकी करते नजर आ रहा है। वहीं, एक अपराधी गाड़ी के चालक सीट पर बैठा दिख रहा है। घटना की जानकारी एटीएम का निजी कंपनी का गार्ड रमून पासवान को गुरुवार की सुबह 10 बजे दी। जब वह एटीएम खोलने पहुंचा। ततपश्चात इसकी सूचना डोभी थाना और पंजाब नेशनल बैंक डोभी शाखा के मैनेजर विकाश नाथ कपूर को दिया। घटनास्थल पर सिटी एसपी राकेश कुमार पहुंचे। घटना स्थल का निरीक्षण किया। डीएसपी शेरघाटी रविश कुमार एवं डोभी थानाध्यक्ष राहुल रंजन से पूरी जानकारी हासिल किया। पीएनबी के टेक्निकल सेल के अधिकारी ने घटनास्थल का निरीक्षण किया।

इधर, एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि डोभी में गैस कटर से काटकर पीएनबी के एटीएम से 13 लाख रुपये चोरी कर फरार हो गया है। तीन अपराधी एक इनोवा गाड़ी से घटना को अंजाम दिया हैं। फूटेज के आधार पर छानबीन की जा रही है।

इधर, डोभी में यह चर्चा जोरों पर है कि पीएनबी के एटीएम को कई बार अपराधी अपना निशाना बनाने का असफल प्रयास किया है। इसी दौरान बीते 13 नवंबर को पीएनबी के मुख्य शाखा के पास स्थित एटीएम मशीन को अपराधियों ने निशाना बनाया। इस दौरान अपराधियो ने एटीएम मशीन के सेटर को चेन लगाकर तोड़ने का प्रयास किया था। बाद में एटीएम के केबिन में घुसकर सभी कैमरे को क्षतिग्रस्त कर दिया। फिर भी एटीएम मशीन को खोलने में असमर्थ होने के बाद असफल होकर अपराधी भाग गए थे। इस बार अज्ञात अपराधियों ने एक बड़ी राशि एटीएम से चोरी करने में सफल रहे। वहीं, पुलिस आसपास के सीसीटीवी फूटेज को खंगाल रही है। फूटेज के आधार पर इनोवा गाड़ी और अपराधियों तक पहुंचने के कयास लगाए जा रहे हैं।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.