गया में सुबह तीन बजे से रात 11 बजे तक किसी भी मार्ग पर चलेंगी रिग बसें

गया। पितृपक्ष में श्रद्धालुओं की भीड़ और गाड़ियों की संख्या को देखते हुए शहरी क्षेत्र में यातायात व्यवस्था बदली गई है। इसे देखकर निकलना होगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 11:19 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 11:19 PM (IST)
गया में सुबह तीन बजे से रात 11 बजे तक किसी भी मार्ग पर चलेंगी रिग बसें
गया में सुबह तीन बजे से रात 11 बजे तक किसी भी मार्ग पर चलेंगी रिग बसें

गया। पितृपक्ष में श्रद्धालुओं की भीड़ और गाड़ियों की संख्या को देखते हुए शहरी क्षेत्र में यातायात नियमों में बदलाव किया गया है। बड़ी गाड़ियों के प्रवेश पर रोक लगाई गई है। शहरवासी घर से निकलने पर पहले नियमों को जान लें, नहीं तो उन्हें परेशानी झेलनी होगी। छोटे वाहनों के लिए यहां से परिचालन :

बंगाली आश्रम से विष्णुपद मंदिर की ओर जाने वाले मार्गो पर जिला प्रशासन गया अनुमति प्राप्त पासधारी वाहनों को छोड़कर अन्य वाहनों का प्रवेश पूर्णत: बंद रहेगा। मंदिर क्षेत्र में सभी वाहनों का पार्किंग पूर्णरूपेण प्रतिबंधित रहेगा। वन-वे मार्ग छोटी वाहनों के लिए :

-दिग्घी तालाब के दक्षिण-पूर्वी भाग अवस्थित कोयरीबारी पूर्वी मोड़ से टिल्हा धर्मशाला पूर्वी भाग-चांदचौरा, पूर्वी चांदचौरा के पश्चिमी के उतरी रोड-राजेंद्र आश्रम-टिल्हा धर्मशाला का पश्चिमी गेट-दिग्धी तालाब मोड़ से पश्चिमी-आइएमए रोड तक।

शहर के जीबी रोड में पीरमंसूर से पिलीग्रिम अस्पताल मोड़ तक सिर्फ पटना की ओर जाने के लिए खुला रहेगा।

-मानपुर पश्चिमी छोड़ से किरण सिनेमा-टावर, चौक-रमना रोड-मितल मौजेक पीरमंसूर तक मार्ग उतर पटना की ओर से आने के लिए खुला रहेगा।

-काशीनाथ मोड़ से स्टेशन की ओर जाने वाहन नगमतिया मोड़ से मुड़कर रेलवे अस्पताल मोड़-रेलवे गुमटी नंबर-1-जीआरपी होते हुए सीधे स्टेशन परिसर जाएंगे। बाटा मोड़ से सीधे स्टेशन की ओर छोटे वाहनों का जाना प्रतिबंधित रहेगा।

-रेलवे स्टेशन की ओर से आने वाली वाहन बाटा मोड़ होते हुए स्वराजपुरी रोड होकर जाएगी।

-समीर तकिया से मंगलागौरी की ओर सीधे वाहन नहीं जाएगी। बोधगया जाने के लिए :

समीर तकिया से बोधगया की ओर जाने का मार्ग- समीर तकिया चौक-चांदचौरा-पश्चिमी चौक-नारायण चुआं मोड़, बंगाली आश्रम-ब्रह्मसर तालाब के दक्षिण भाग अवस्थित संपर्क मार्ग से मंगलागौरी की ओर वाहन जा सकेंगे। नारायणीपुल होकर घुघरीटांड रिभर साइड बाइपास होकर बोधगया जाएंगे। घुघरीटांड से 05 नंबर गेट होकर बोधगया जा सकेंगे।

-घुघरीटांड से मंगलागौरी की ओर गोदावरी होते समीर तकिया की ओर छोटे वाहन जा सकेंगे। -नारायण चुंआ से मंगलागौरी की ओर वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा।

- नारायण चुआं से उतर की ओर वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। भारी वाहनों के प्रवेश की अवधि :

-प्रात: 3 बजे से रात 11 बजे तक गया शहर में किसी मार्ग पर मेला रिग बस-स्थानीय बसों को छोड़कर अन्य प्रकार के बड़े वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा।

-रात 11 बजे से दूसरे दिन सुबह 3 बजे तक बड़े वाहन का गया शहर में परिचालन होगा। इसमें पटना-डोभी-पटना की ओर से आने वाले बड़े वाहन रामशिला चौक-बागेश्वरी गुमटी, रेलवे स्टेशन रोड, बाटा मोड़-स्वराजपुरी रोड़, गेबाल बिगहा मोड़- सिकड़िया मोड़ होते हुए डोभी की ओर जाएगी। उसी प्रकार डोभी से पटना की ओर जाने के बड़े वाहन इसी रूट से जाएगी।

-पटना की ओर से आने वाली व्यवसायिक वाहनों का मार्ग बुनियादगंज बाईपास से बायें मुड़कर सीधे मेहता पेट्रोल पंप-मोफस्सिल मोड़-भुसंडा मोड़-घुघरीटांड मोड़-गेट संख्या 5 होते हुए सीधे डोभी जाएगी। इसी रूट से पटना जाएंगे। बस एवं अन्य वाहनों का पड़ाव

स्थान वाहन का प्रकार

सिकड़िया मोड़ बस स्टैंड- बस

गया कॉलेज खेल परिसर-बस

प्रेतशिला की पहाड़तली किसान कॉलेज का मैदान-बस एवं छोटे वाहनों के लिए

आइटीआई-पॉलिटेक्निक कॉलेज परिसर-बस व छोटे वाहनों के लिए

केंदूई सूर्य परिसर- बस एवं छोटे वाहनों के लिए

पंचायती अखाड़ा रेल अंडर पास से सटे पूर्वी भाग-छोटे वाहन।

कॉलरा अस्पताल का मैदान-छोटे वाहनों के लिए।

बुनियादगंज बाईपास मोड़- बस के लिए

भुसंडा बालापर- बस एवं छोटे वाहनों के लिए

chat bot
आपका साथी