फल्गु नदी में घुड़सवार दस्ता असामाजिक तत्वों पर रखेगा नजर : एसडीओ

गया। गया सदर एसडीओ इंद्रवीर कुमार व पुलिस उपाधीक्षक नगर पारसनाथ साहू ने पितृपक्ष को लेकर फल्गु नदी के क्षेत्र का जायजा लिया और सुरक्षा व्यवस्था देखी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 11:24 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 11:24 PM (IST)
फल्गु नदी में घुड़सवार दस्ता असामाजिक तत्वों पर रखेगा नजर : एसडीओ
फल्गु नदी में घुड़सवार दस्ता असामाजिक तत्वों पर रखेगा नजर : एसडीओ

गया। गया सदर एसडीओ इंद्रवीर कुमार व पुलिस उपाधीक्षक, नगर पारसनाथ साहू ने पितृपक्ष को लेकर पूरे क्षेत्र में घूमकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। दंडाधिकरियों एवं पुलिस बल को समय पर अपने-अपने चिन्हित कार्य स्थल पर पहुंचने का निर्देश दिया। फल्गु नदी में घुड़सवार दस्ते को लगातार गश्त लगाने का निर्देश दिया गया, ताकि छीना-झपटी व चोरी की घटनाएं नहीं हों। प्रवेश निषेध वाले क्षेत्रों में बैरियर लगाया गया है। उन बैरियर पर सख्ती से प्रवेश निषेध का पालन कराने को कहा। ताकि मंदिर के आस-पास के क्षेत्रों में भीड़ भाड़ से बचा जा सके। आगंतुकों को कोई परेशानी नहीं हो। पितृपक्ष में बड़ी संख्या में राज्य के बाहर से यात्री आ रहे हैं। जिसके कारण विष्णुपद मंदिर क्षेत्र में कोविड-19 के दिशानिर्देशों का पालन किया जाना जरूरी है। कोविड नियमों का उलंघन करने पर दो-दो घंटे के लिए दो दुकानें सील :

विष्णुपद मंदिर क्षेत्र में दुकानदारों द्वारा कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन करते हुए पाया गया। जिसपर कारवाई करते हुए दो दुकानों को दो-दो घंटे के लिए सील किया गया। मंदिर क्षेत्र जहां ज्यादा भीड़ लग रही है वहां के सभी दुकानदारों को एसडीओ की ओर से सख्त निर्देश दिया गया कि सरकार द्वारा जारी कोविड गाइडलाइन का पालन करना सुनिश्चित करें। अन्यथा दुकानों को लंबे समय के लिए भी सील किया जा सकता है। साथ में सख्त कार्रवाई भी की जा सकती है। विष्णुपद व जंक्शन परिसर में खोले गए अतिरिक्त आरक्षण काउंटर

गया। पितृपक्ष में पिडदानियों की भीड़-भाड़ को देखते हुए गया जंक्शन रेलवे के वाणिज्य विभाग ने भी विष्णुपद व जंक्शन परिसर में स्थित आरक्षण काउंटर की संख्या बढ़ाई गई है। सीएसजी रंजीत कुमार ने बताया कि विष्णुपद आरक्षण काउंटर आम दिनों में सुबह 08 से दोपहर 02 बजे तक ही एक शिफ्ट में संचालित होती थी, लेकिन रेलवे ने पिडदानियों की भीड़ बढ़ने के कारण दोपहर 02 बजे से रात 08 बजे तक एक अतिरिक्त काउंटर चलाया जा रहा है। इसी प्रकार गया जंक्शन के आरक्षण काउंटर पर भी एक काउंटर बढ़ा दिया गया है। इसके साथ ही अगर रेल यात्रियों और पिडदानियों की भीड़ और बढ़ने पर इसकी संख्या और बढ़ाई जा सकती है।

chat bot
आपका साथी