लॉकडाउन की घोषणा होते ही अनलॉक हुए लोग

गया। कोरोना पर लगाम लगाने के लिए सरकार ने मंगलवार से लॉकडाउन की घोषणा कर दी। लॉकडाउन आगामी 15 मई तक रहेगा। लॉकडाउन लगते ही शहर में खरीदारी को लेकर दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ उमड़ पड़ी। लॉकडाउन की घोषणा के पहले शहर की सड़कों पर सन्नाटा पसरा था। लेकिन उसके बाद तो दुकानों पर खरीदारों की भीड़ उमड़ पड़ी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 07:42 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 07:42 PM (IST)
लॉकडाउन की घोषणा होते ही अनलॉक हुए लोग
लॉकडाउन की घोषणा होते ही अनलॉक हुए लोग

गया। कोरोना पर लगाम लगाने के लिए सरकार ने मंगलवार से लॉकडाउन की घोषणा कर दी। लॉकडाउन आगामी 15 मई तक रहेगा। लॉकडाउन लगते ही शहर में खरीदारी को लेकर दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ उमड़ पड़ी। लॉकडाउन की घोषणा के पहले शहर की सड़कों पर सन्नाटा पसरा था। लेकिन उसके बाद तो दुकानों पर खरीदारों की भीड़ उमड़ पड़ी। शहर में सबसे अधिक भीड़ केपी रोड, जीबी रोड, बारी रोड, पुरानी गोदाम एवं टिकारी रोड में देखा गया। जहां खाने-पीने के सामान के अलावे लोग अन्य सामान की खरीदारी कर रहे थे। वहीं पुरानी गोदाम में किराना की दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ थी। जहां लोग राशन आदि सामग्री की खरीदारी कर रहे थे।

----------------

स्थायी दुकानों में लटका था ताला

कोरोना गाइडलाइन के तहत शहर के सभी स्थायी दुकानों में ताला लटका था। क्योंकि सप्ताह में दो दिन बुधवार और गुरुवार को दुकान खोलना है। जिसके कारण दुकानें बंद थी। फुटपाथ की खुली दुकानों से ही लोग खरीदारी कर रहे थे।

-------------------

बारी रोड में खुली थी दुकानें

शहर के छत्ता मस्जिद स्थित बारी रोड में सभी दुकानें खुली थी। जहां लोग खरीदारी कर रहे थे। लोग खाने-पीने के अलावा अन्य सामग्री का खरीदारी कर रहे थे। रमजान को लेकर लोग सेवई लच्छा, बकरखानी, इत्र, जूता-चप्पल, टोपी आदि समान की खरीदारी कर रहे थे। सरकारी निर्देश का पालन यहां नहीं हो रहा था। पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा से बाजार में उमड़ी भीड़

बोधगया। कोरोना संक्रमण के बढ़ते फैलाव पर लगाम लगाने के लिए सरकार ने कड़ा कदम उठाते हुए मंगलवार से पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर दी। लेकिन लॉकडाउन के दौरान कौन-कौन सी दुकानें खुली रहेगी या बंद रहेगी। इसको लेकर दुकानदारों और ग्राहकों में असमंजस की स्थिति पहले दिन बनी रही। लोग दुकानों पर जरूरत की सामान की खरीदारी करने घोषणा के बाद निकल पड़े। हालांकि पूर्व से दुकानें बंद करने का निर्धारित समय चार बजे तक ही है। इसको लेकर दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ देखी गयी। ग्राहक खुद ही शारीरिक दूरी का अनुपालन करने के प्रति सचेत नहीं दिखे। बोधगया स्थित महाबोधि मंदिर सहित अन्य विदेशी मंदिर का पट पूर्व से ही आम श्रद्धालुओं के लिए बंद है। मंदिर मार्ग में सन्नाटा पसरा रहा। इक्का-दुक्का लोगों का आवागमन करते और इ-रिक्शा का परिचालन दिखा। गया-बोधगया नदी तटीय मार्ग पर छोटे सवारी वाहनों व बाइक का आवागमन दिखा। लेकिन लोगों के चेहरे और वाहन की गति बता रही थी कि लॉकडाउन घोषित हो चुका है। जल्द गंतव्य तक पहुंचा जाए। बता दें कि पूर्ण लॉकडाउन के दौरान भी आवश्यक सेवा अंतर्गत आने वाली वस्तुओं की दुकानें खुली रहेगी।

chat bot
आपका साथी