गया में बालू तस्‍करों ने ट्रैक और खेल मैदान ध्‍वस्‍त किए, आक्रोशित युवाओं ने घंटो सड़क जाम किया

युवाओं ने कहा कि फल्गु के पश्चिमी तट पर काफी मेहनत से सिपाही भर्ती के दौड़ में शामिल होने के लिए ट्रैक का निर्माण किया था। सैकड़ों युवा प्रतिदिन दौड़ने और योगाभ्यास के लिए जाते थे। अवैध बालू खनन के लिए रात के अंधेरे में ट्रैक को ध्वस्त किया गया

By Edited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 12:00 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 06:50 AM (IST)
गया में  बालू तस्‍करों ने ट्रैक और खेल मैदान ध्‍वस्‍त किए, आक्रोशित युवाओं ने घंटो सड़क जाम किया
अवैध बालू खनन के खिलाफ सड़क जाम करते युवा, जागरण फोटो।

गया, जागरण ।  बालू तस्करों ने ट्रैक और खेल मैदान को ध्वस्त कर दिया। ट्रैक और खेल मैदान को ध्वस्त करने के खिलाफ युवा और आक्रोशित लोग शुक्रवार को सड़क पर उतरे। आक्रोशित लोगों ने गया-पटना सड़क मार्ग को कंडी पेट्रोल पंप के पास जाम कर दिया। सड़क जाम कई घंटों तक रहा। इस कारण पटना से गया और गया से पटना जाने वाली गाड़ियों की लंबी कतार लग गई जिससे गया-पटना राष्ट्रीय मार्ग पर करीब चार घंटे तक आवागमन ठप रहा।

सिपाही भर्ती परीक्षा की प्रैक्टिस के लिए बनाया था ट्रैक

आक्रोशित लोगों का कहना है कि अवैध बालू उठाव से आए दिन परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कंडी के पास लगातार बालू का उठाव होता है। फल्गु के पश्चिमी तट पर काफी मेहनत से सिपाही भर्ती के दौड़ में शामिल होने के लिए ट्रैक का निर्माण किया था। उस ट्रैक पर सैकड़ों युवा प्रतिदिन दौड़ने और योगाभ्यास के लिए जाते थे। लेकिन शुक्रवार की सुबह जब युवा दौड़ने के लिए पहुंचे तो वहां पर ट्रैक को ट्रैक्टर से ध्वस्त कर दिया गया। ट्रैक ध्वस्त करने के बाद ट्रैक्टर से अवैध बालू का उठाव शुरु हो गया। ऐसे में इस स्थल पर दौड़कर शारीरिक क्षमता बढ़ाने के लिए दौड़ नहीं पा रहे है।

आक्रोशित लोगों का कहना है कि ट्रैक पर अवैध बालू तस्करों की निगाहें थीं। ट्रैक के कारण बालू का उठाव करने में दिक्कत हो रही थी। इसलिए रात के अंधेरे में ट्रैक को ध्वस्त किया गया है। लोगों ने जिला प्रशासन से युवाओं के भविष्य को देखते हुए ट्रैक का निर्माण कराने और अवैध बालू तस्कर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। इधर, सड़क जाम की सूचना पर चंदौती थाना की पुलिस पहु्ची। थानाध्यक्ष मोहन प्रसाद सिंह ने बताया कि कंडी के पास नदी में बने ट्रैक को ध्वस्त करने के खिलाफ गया-पटना सड़क को जाम किया गया था। लोगों को समझा-बुझाकर सड़क जाम को समाप्त कराया गया। तब जाकर आवागमन शुरू हो पाया है। स्थानीय लोगों के बयान पर अवैध बालू तस्कर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी ।

chat bot
आपका साथी