Face Mask Challan in Bihar: पुलिस के सामने हाथ जाड़ते रहे लापरवाह, एक दिन में 57 हजार जुर्माना

Face Mask Challan in Biharरोहतास में लॉकडाउन का अनुपालन कराने के लिए पुलिस-प्रशासन सख्‍त है। इस क्रम में रविवार को अलग-अलग जगहों पर अभियान चलाकर मास्‍क की जांच की गई। इस दौरान बड़ी संख्‍या में बिना मास्‍क वाले पकड़े गए। उनसे 57 हजार रुपये जुर्माना वसूला गया।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 11:02 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 11:48 AM (IST)
Face Mask Challan in Bihar: पुलिस के सामने हाथ जाड़ते रहे लापरवाह, एक दिन में 57 हजार जुर्माना
एक बाइक पर सवार तीन लोगों से पूछताछ करती पुलिस। जागरण

डेहरी ऑन सोन (रोहतास), संवाद सहयोगी। कोरोना महामारी चरम (Peak of Corona Pandemic) पर है। शहर से लेकर गांव तक के लोग इसकी चपेट में आ रहे हैं। सरकार और प्रशासन ने कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने को लॉकडाउन लगा दिया है। लेकिन इसके बाद भी लोग नहीं चेत रहे। यहां तक की अपनी सुरक्षा के लिए भी वे मास्‍क नहीं पहन रहे हैं। राेहतास में ऐसे लापरवाह लोगों पर रविवार को कार्रवाई हुई।

दिनभर हुई वाहनों की जांच, तो पकड़ाए बिना मास्‍क वाले लोग

विभिन्न थाना क्षेत्रों में लॉकडाउन को पालन कराने को ले चलाए गए वाहन चेकिंग अभियान के दौरान बिना मास्‍क चलनेवालोंं पर प्रशासन की नजर टेढ़ी रही।  शाम तक जिलेभर में बिना मास्‍क वाले लोगों से 57 हजार रुपये जुर्माना वसूला गया। एसपी आशीष भारती ने बताया कि  कोरोना  के प्रकोप को रोकने के लिए सभी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारियों, अंचल निरीक्षकों, थानाध्यक्षों को लागतार अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है। 

अपने घर में रहें लोग, लॉकडाउन के अनुपालन में करें सहयोग 

एसपी ने कहा कि लॉकडाउन का सख्ती से अनुपालन भी कराया जा रहा है। सख्ती से  मास्क चेकिंग की जा रही है। डेहरी अनुमंडल के दरिहट ,अकोढ़ीगोला  व डालमियानगर तथा सासाराम नगर थाना क्षेत्र में बिना मास्‍क वालों से इतनी बड़ी राशि की वसूली की गई है। एसपी ने बताया कि लोग अधिक से अधिक घर में रहें तथा लॉकडाउन का अनुपालन करें। बेवजह निकलेंगे तो फिर कार्रवाई के लिए तैयार रहिए। वाहन चेकिंग अभियान भी चलाया जा रहा है ताकि आवाजाही कम हो सके।

जरूरतमंदों की पुलिस ने की मदद 

उन्होंने कहा कि रविवार की रात भी डेहरी व सासाराम में अभियान चला कार्रवाई की गई वही कुछ लोगों को वास्तविक कारण से घर से बाहर निकलने के कारण पुलिस उन्हें सहयोग भी प्रदान किया गया। कहा कि यह अभियान सभी थाना क्षेत्रों में अनिवार्य रूप से चलाने का निर्देश दिया गया है। इसमें ढिलाई करने वाले थानाध्यक्षों पर कार्रवाई भी होगी।

chat bot
आपका साथी