50 दिनों से पलामू स्पेशल का ठहराव बंद होने का कारण ढूंढ रहे हैं गुरारू के लोग, नहीं मिल रहा माकूल जवाब

पूर्व मध्य रेल के पंडित दीनदयाल उपाध्याय-गया रेलखंड पर स्थित गुरारू रेलवे स्टेशन पर कोविड स्पेशल ट्रेन के रूप में ठहरने वाली 03348 / 03347 पलामू स्पेशल ट्रेन का ठहराव इस रेलवे स्टेशन पर करीब 50 दिन पहले बंद कर दिया गया है।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Sun, 21 Feb 2021 09:12 AM (IST) Updated:Mon, 22 Feb 2021 09:22 AM (IST)
50 दिनों से पलामू स्पेशल का ठहराव बंद होने का कारण ढूंढ रहे हैं गुरारू के लोग, नहीं मिल रहा माकूल जवाब
पलामू स्‍पेशल ट्रेन का गुरूारू स्‍टेशन पर ठहराव बंद होने से यात्री परेशान। जागरण।

संवाद सूत्र, गुरारू (गया)। पूर्व मध्य रेल के पंडित दीनदयाल उपाध्याय-गया रेलखंड पर स्थित गुरारू रेलवे स्टेशन पर कोविड स्पेशल ट्रेन के रूप में ठहरने वाली  03348 / 03347 पलामू स्पेशल ट्रेन का ठहराव इस रेलवे स्टेशन पर करीब 50 दिन पहले बंद कर दिया गया है। वहीं इस ट्रेन का परिचालन इस रेलखंड पर नियमित रूप से हो रहा है। इस ट्रेन का ठहराव यहां बंद किए जाने का कारण इन 50 दिनों में यहां के लोग रेलवे के अधिकारियों और केंद्र सरकार में सत्तारूढ़ दल के क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों से जानने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन 50 दिन बीत जाने के बाद भी यहां के लोगों को उनके प्रश्न का माकूल जवाब नहीं मिल पा रहा है।

बता दें कि कई वर्षों से  3347 /3348 पलामू एक्सप्रेस ट्रेन का गुरारू रेलवे स्टेशन पर ठहराव हो रहा है। वर्ष 2019 के मार्च माह में पूरे देश में लॉकडाउन के कारण ट्रेनों का परिचालन बंद हो जाने के बाद से इस ट्रेन का परिचालन भी बंद हो गया था, लेकिन 10 नवंबर 2020 से कोविड स्पेशल ट्रेन के रूप में इस ट्रेन का परिचालन रेलवे द्वारा फिर से शुरू किया गया। जिसके बाद पहले की तरह इस ट्रेन का ठहराव गुरारू रेलवे स्टेशन पर भी होने लगा। एक जनवरी 2021 से गुरारू रेलवे स्टेशन पर इस ट्रेन का ठहराव बंद कर दिया गया है। जबकि इस ट्रेन नियमित रूप से इस रेलखंड पर परिचालन जारी है। गया जंक्शन से खुलने के बाद यह ट्रेन अब सीधे रफीगंज रेलवे स्टेशन पर रुक रही है।

chat bot
आपका साथी