आस्था स्थल क्षतिग्रस्त होने पर भड़के लोग, आगजनी

गया रेलवे स्टेशन के बाहरी परिसर में रहे एक नीम के पेड़ के नीचे आस्था स्थल हटाए जाने के विरोध में मंगलवार को आक्रोशित लोगों और वीर बजरंगी सेना के कार्यकर्ताओं ने रेल पुलिस के खिलाफ जमकर हंगामा किया। साथ ही जंक्शन परिसर में टायर जलाकर आगजनी कर सड़क जाम कर रेल प्रशासन के विरोध में नारेबाजी की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Nov 2019 08:56 PM (IST) Updated:Tue, 19 Nov 2019 11:40 PM (IST)
आस्था स्थल क्षतिग्रस्त होने पर भड़के लोग, आगजनी
आस्था स्थल क्षतिग्रस्त होने पर भड़के लोग, आगजनी

गया । गया रेलवे स्टेशन के बाहरी परिसर में रहे एक नीम के पेड़ के नीचे आस्था स्थल हटाए जाने के विरोध में मंगलवार को आक्रोशित लोगों और वीर बजरंगी सेना के कार्यकर्ताओं ने रेल पुलिस के खिलाफ जमकर हंगामा किया। साथ ही जंक्शन परिसर में टायर जलाकर आगजनी कर सड़क जाम कर रेल प्रशासन के विरोध में नारेबाजी की।

आक्रोशित लोगों ने कहा कि यहा पर वर्षो से नीम के पेड़ के नीचे आस्था स्थल था। सोमवार देर रात कई हिस्से को क्षतिग्रस्त कर दिया। आस्था स्थल को पुन: स्थापित की जाए और दोषियों पर अविलंब कार्रवाई हो। इस घटना की सूचना मिलते ही रेल पुलिस, आरपीएफ एवं स्थानीय थाना के अधिकारी व जवानों की घटनास्थल पर तैनाती कर दी गई। बज्र वाहन को भी तैनात कर दिया गया था।

रेल डीएसपी सुनील कुमार ने जंक्शन परिसर में टायर जलाकर नारेबाजी कर रहे आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराने का प्रयास किया। इस दौरान रेल डीएसपी सुनील कुमार ने आक्रोशित लोगों एवं हिदू संगठनों की माग को पूरा करने का आश्वासन दिया। इसके बाद नीम के पेड़ के नीचे आस्था स्थल की जगह पर निर्माण कार्य शुरू हुआ। वहा बजरंगबली की नई प्रतिमा लाकर स्थापित की जा रही है। साथ ही तोड़े गए हिस्से को पुन: बनाया जा रहा है। इस मौके पर रेल इंस्पेक्टर रंजीत कुमार, रेल थानाध्यक्ष केके सिंह, कोतवाली थानाध्यक्ष रामाकांत तिवारी, अयोध्या प्रसाद तथा आरपीएफ इंस्पेक्टर एएस सिद्दीकी, आरपीएफ के स्पेशल नरेंद्र कुमार मौजूद रहे।

वहीं, विश्व हिदू परिषद एवं बजरंग दल द्वारा डीआरएम एवं स्थानीय रेल अधिकारियों से मांग की गई कि विभागीय जांच कराई जाए। डीआरएम के आदेश पर मंदिर स्थल पर निमार्ण कार्य शुरू किया गया। साथ ही विहिप ने आह्वान किया कि इस तरह की घटना दोबारा न हो। नहीं तो बाध्य होकर रेल चक्का जाम किया जाएगा। इस आंदोलन में विहिप अध्यक्ष महेश प्रसाद सिन्हा, प्रेमनाथ टईया, मंत्री अजय सिंह, बजरंगदल के गोलू, बाबु कुमार, मुरारी कुमार, शुभम कुमार कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी