कोरोना से बचाव को ले दिशा-निर्देशों का नहीं हो रहा अनुपालन

गया। कोरोना वायरस से बचाव को लेकर सरकार व जिला प्रशासन द्वारा जारी गाइड लाइन का नहीं कर रहे लोग पालन।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 06:07 PM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 10:01 AM (IST)
कोरोना से बचाव को ले दिशा-निर्देशों का नहीं हो रहा अनुपालन
कोरोना से बचाव को ले दिशा-निर्देशों का नहीं हो रहा अनुपालन

गया। कोरोना वायरस से बचाव को लेकर सरकार व जिला प्रशासन ने गाइड लाइन किया है। लेकिन दुकानदार के साथ ग्राहक भी प्रोटोकोल का पालन नहीं दिखे । किसी के चेहरे पर मास्क नहीं लगा हुआ था,और नहीं ही कोई शारीरिक दूरी का पालन कर रहें थे। जबकि कहा जा रहा है कि कोरोना वायरस का खतरा अभी टला नहीं है।,सरकार ने पिछले 15 दिनों तक सभी लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी भी दिया है,अब भी लोगों को सजग रहने की जरूरत है, बावजूद विक्रेताओं के माध्यम से सड़क के दोनो ओर अतिक्रमण कर समान की बिक्री की जा रही थी,जिससे सड़क पर जाम की स्थिति बनी रही। इस दौरान लोगों को पैदल सड़क पर गुजरना मुश्किल बना रहा। जाम के कारण लोग भीड़ का हिस्सा बने रहने की स्थिति में थे। शासन प्रशासन भी मूक दर्शक बने रहें। बुधवार को देवोत्थान पर्व को लेकर बाजारों में काफी भीड़ बनी रहीं,लोग अपने साम‌र्थ्य के अनुसार फल समेत अन्य पूजा सामग्री की खरीदारी किया।

-----------------

सरकार के निर्देशों की उड़ रही धज्जियां

संसू, हिसुआ ( नवादा ): नगर पंचायत क्षेत्र में सरकार के निर्देशों की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही है । नगर पंचायत क्षेत्र में अधिकांश लोग बगैर मास्क लगाए ही चल रहे हैं। बताया जाता है कि मुख्य सचिव ने सभी जिलाधिकारी को निर्देशित किया था कि जो भी वाहन चालक ,दुकानदार या किसी कार्यवश बाजार आएं मास्क अवश्य लगाएं। तथा इसे कड़ाई से पालन कराने का भी निर्देश जारी किया था। सख्त आदेश दिया गया था कि जो भी व्यक्ति मास्क नहीं लगाते हैं, उसके खिलाफ जुर्माना एवं 10 घंटे की अस्थायी जेल या दोनों सजा भुगतना होगा।

---------------------

जुर्माने की हुई वसूली

संवाद सूत्र, नारदीगंज (नवादा) : बढ़ते कोरोना वायरस को लेकर थाना परिसर के समीप बुधवार को वाहन चेकिग व मास्क चेकिग अभियान चलाया गया। इस कार्यक्रम में सीओ अमिता सिन्हा,बीएसओ दिनेश कुमार,प्रखंड राज पदाधिकारी उमेश कुमार,एएसआई विनोद कुमार ने चेकिग किया। इस दौरान वाहन चेकिग मे हेलमेट, लाइसेंस, प्रदूषण समेत अन्य कागजातों की सघन जांच की गई। और बिना मास्क पहने लोगों की भी जांच की गई। बताया गया कि बिना मास्क पहने 25 लोगों से 1250 रुपये जुर्माने के तौर पर वसूला गया,वही वाहन जांच के दौरान भी जुर्माने की राशि वसूली हुई है।

-------------------------

पुलिस ने मास्क और वाहन चेकिग कर वसूली फाइन

संसू, वारिसलीगंज : नवादा एसपी हरि प्रसाथ एस के निर्देश पर बुधवार को वारिसलीगंज थाना चौक पर पुलिस ने सघन वाहन एवं मास्क चेकिग अभियान चलाया। इस दौरान करीब दो दर्जन वैसे वाहनों की जांच कर जप्त किया गया। जिसके चालक हेलमेट एवं मास्क नहीं पहन रखा था। इस दौरान वाहन चालकों में हड़कंप देखा गया। बता दें कि देश में पुन: बढ़ते कोरोना के प्रसार को लेकर पुलिस को सघन अभियान चलाकर वाहन चालकों में हेलमेट एवं मास्क की चेकिग शुरू किया गया। अभियान के दौरान अवर निरीक्षक रूदल ठाकुर, सअनि ललन राम एवं मो. रौशन खान काफी सक्रिय देखे गए।

chat bot
आपका साथी