दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

पेंशन लेने वाले वृद्धजनों को लगेगा कोरोना का टीका, नवादा में प्रखंडवार पेंशनरों के टीकाकरण का लक्ष्य तय

पेशनरों को लगाया जाएगा कोरोना का टीका। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

कोरोना के दूसरे लहर और वर्तमान स्थिति को देखते हुए ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण पर जोर दिया जा रहा है। इसी कड़ी में सबसे अधिक जोखिम वाले व्यक्तियों यानी कि बुजुर्गों पेंशनरों के पूर्ण टीकाकरण पर जिला प्रशासन का फोकस है।

Prashant KumarMon, 22 Mar 2021 05:43 PM (IST)

संवाद सहयोगी, नवादा। कोरोना के दूसरे लहर और वर्तमान स्थिति को देखते हुए ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण पर जोर दिया जा रहा है। इसी कड़ी में सबसे अधिक जोखिम वाले व्यक्तियों यानी कि बुजुर्गों, पेंशनरों के पूर्ण टीकाकरण पर जिला प्रशासन का फोकस है। इसके मद्देनजर जिलाधिकारी यश पाल मीणा ने सभी बीडीओ को आदेश जारी कर वृद्धावस्था पेंशनरों को 26 मार्च तक टीकाकरण कराने को कहा है।

इस बाबत प्रखंड वार इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वृद्धावस्था पेंशन योजना और मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन योजना के लाभुकों को चिन्हित करते हुए बीडीओ को सूची उपलब्ध कराई गई है। इन दोनों योजना के तहत जिले में कुल 1 लाख 59 हजार 35 लाभुक हैं। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वृद्धावस्था पेंशन योजना के तह 88 हजार 298 और मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन योजना के तहत 70 हजार 737 लाभुक पेंशन का लाभ ले रहे हैं। कुल संख्या के अनुसार प्रखंडवार टीकाकरण के लिए लक्ष्य भी तय कर दिया गया है।

डीएम ने सभी बीडीओ को निर्देश देते हुए कहा है कि पीएचसी प्रभारी से समन्वय स्थापित कर टीकाकरण के लिए माइक्रोप्लान तैयार करें। प्राथमिकता के आधार पर 26 मार्च तक पेंशनरों का टीकाकरण कराएं। इस कार्य में पर्यवेक्षकीय पदाधिकारियों की मदद भी ली जा सकती है। डीएम ने बीडीओ को निर्देश देकर कहा है कि व्यक्तिगत रुचि लेकर पेंशनरों का टीकाकरण कराएं, ताकि उन्हें कोरोना के दूसरे लहर से बचाया जा सके। प्रखंडों के वरीय पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि प्रतिदिन अपने-अपने आवंटित प्रखंडों में जाकर टीकाकरण कार्य का अनुश्रवण करें।

- इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वृद्धावस्था पेंशन योजना - 88298

- मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन योजना - 70737

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.