हरियाणा से यूपी के रास्‍ते बिहार भेजी जा रहा शराब को पटना की टीम ने कैमूर में पकड़ा, दो लोग गिरफ्तार

पुलिस की सख्ती के बाद भी शराब धंधेबाज दूसरे प्रदेशों से बिहार में शराब लाने का प्रयास कर रहे हैं। सोमवार को मद्य निषेध विभाग व एंटी लिकर टास्क फोर्स की संयुक्त कार्रवाई में एक ट्रक से 2225 लीटर शराब बरामद की गई।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Tue, 31 Aug 2021 08:57 AM (IST) Updated:Tue, 31 Aug 2021 08:57 AM (IST)
हरियाणा से यूपी के रास्‍ते बिहार भेजी जा रहा शराब को पटना की टीम ने कैमूर में पकड़ा, दो लोग गिरफ्तार
शराब की खेप के साथ कैमूर में दो गिरफ्तार। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

संवाद सूत्र, मोहनियां (भभुआ)। पुलिस की सख्ती के बाद भी शराब धंधेबाज दूसरे प्रदेशों से बिहार में शराब लाने का प्रयास कर रहे हैं। सोमवार को मद्य निषेध विभाग व एंटी लिकर टास्क फोर्स की संयुक्त कार्रवाई में एक ट्रक से 2225 लीटर शराब बरामद की गई। मद्य निषेध की टीम का नेतृत्व पुलिस निरीक्षक देवव्रत कुमार व एंटी लिकर टास्क फोर्स का नेतृत्व राजीव कुमार यादव कर रहे थे। संयुक्त कार्रवाई में यह सफलता मिली।

इस संबंध में मोहनियां के थानाध्यक्ष ललन कुमार ने बताया कि शराब धंधेबाजों पर पुलिस की कड़ी नजर है। यूपी बिहार की सीमा पर वाहनों की सघन चेकिंग की जा रही है। चेकपोस्ट पर जांच चौकी बनाई गई है। सोमवार को मद्य निषेध विभाग व एंटी लिकर टास्क फोर्स के द्वारा मोहनियां थाना क्षेत्र के अकोढ़ी गांव के समीप समेकित चेक पोस्ट पर जांच चौकी पर वाहन चेकिंग की जा रही थी। इसी दौरान एक ट्रक (यूपी 31टी 3094) उत्तर प्रदेश की तरफ से जांच चौकी पर पहुंचा। उसे रोककर तलाशी ली गई तो उसमें 250 पेटियों में शराब रखी थी। शराब की कुल मात्रा 2225 लीटर थी।

ट्रक करनाल हरियाणा से शराब लेकर बिहार आ रहा था। ट्रक के चालक ग्राम सुजुडू, थाना व जिला मुजफ्फरनगर यूपी निवासी शौकत अली के पुत्र रिफाकत अली व मुन्ने खान के पुत्र जान मोहम्मद को गिरफ्तार कर लिया गया। उनसे शराब से संबंधित कागजात की मांग की गई तो वे कोई कागज नहीं दिखा सके। ट्रक को जब्त कर मोहनियां थाना लाया गया। गिरफ्तार ट्रक चालक व खलासी को अनुमंडल अस्पताल से मेडिकल चेकअप कराकर सोमवार को भभुआ जेल भेज दिया गया।

ज्ञात हो की बीते 20 अगस्त को मद्य निषेध व एंटी लिकर टास्क फोर्स ने एक ट्रक से 2088 लीटर शराब बरामद किया था। ट्रक रोहतक से शराब लेकर पटना जा रहा था। ट्रक के चालक व खलासी को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था।

chat bot
आपका साथी