गले में फंदा लगा पटना की युवती को नवादा में मार डाला, पति समेत सास-ससुर पर हत्‍या की प्राथमिकी

पटना के फुलवारीशरीफ की एक युवती की हत्‍या ससुरालवालों ने गले में फंदा लगा कर दी। इस बाबत मृतका के भाई ने अपने बहनोई समेत उसके माता-पिता व अन्‍य लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसमें आरोप लगाया है कि दहेज के लिए हत्‍या कर दी गई।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 11:24 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 11:24 AM (IST)
गले में फंदा लगा पटना की युवती को नवादा में मार डाला, पति समेत सास-ससुर पर हत्‍या की प्राथमिकी
दहेज के लिए विवाहिता की हत्‍या। प्रतीकात्‍मक फोटो

हिसुआ (नवादा), संवाद सूत्र। हिसुआ थानाक्षेत्र के बस्ती बिगहा गांव में एक 25 वर्षीया विवाहिता की हत्या गले में फांसी का फंदा डाल कर रविवार की रात ससुराल वालों ने कर दी। मृतका के मायके के स्वजनों की सूचना पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और मामले की छानबीन की। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल नवादा भेज दिया।

इसी वर्ष 28 फरवरी को हुई थी शादी

बताया जाता है फुलवारीशरीफ थाना क्षेत्र के गोनपुरा निवासी मो. नसीम ने अपनी बेटी की शादी 28 फरवरी को थाना क्षेत्र के बस्ती विगहा निवासी मो. जावेद के पुत्र मो. जुबेर के साथ बड़ी धूमधाम से की गई थी। पिता ने सामर्थ्‍य अनुसार दहेज एवं अन्य सामान भी दिया था। लेकिन ससुराल वाले दहेज के लिए लड़की को प्रताड़ित किया करते थे। मृतका के भाई मो. मुजतवा ने बताया कि पूर्व में भी पंचायत बुलाकर आपसी समझौता कराया गया गया था। तब कुछ रुपये भी ससुराल वालों को दिए थे।

दहेज में मांग रहे थे साढ़े चार लाख रुपये 

उन्होंने बताया कि बहन के ससुराल वाले दहेज के रूप में साढे चार लाख रुपये लाने का दबाव बन रहे थे। बहन इसमेंअसमर्थता जताती तो उसे प्रताड़ि‍त किया जाता था। रविवार को भी ससुराल के लोगों ने मेरी बहन के साथ साथ मारपीट की था, जिसका जख्म का निशान मेरी बहन के शरीर पर है। उन्होंने कहा कि रविवार को मेरी बहन ने मुझे सारी घटना की जानकारी दी थी। तब सोमवार को आकर साथ लाने का भरोसा दिलाया था। लेकिन दहेज लोभियों ने रात में ही मेरी बहन के गले में फांसी का फंदा लगाकर मार डाला। और मुझे बताया कि आपकी बहन फांसी लगाकर मर गई। उन्होंने कहा कि जब मैं अपने परिवार के साथ बहन के घर पहुंचा तो ससुराल वाले फरार थे। कमरे में बहन का शरीर पड़ा था। सूचना हिसुआ थाना को दिया। सूचना के आलोक में हिसुआ पुलिस बस्ती बिगहा पहुंची और शव को कब्जे में ले ली।

पति समेत सास-ससुर व देवर पर की गई प्राथमिकी

मृतका के भाई मो. मुजतवा के बयान पर पति मो. जुबैर, ससुर जावेद अंसारी, जेठ  जाबिर, सास बानो खातून, बहन मुस्कान एवं बहनोई के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है। थानाध्यक्ष राजीव कुमार पटेल ने बताया कि आरोपितों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही खुलासा होगा कि मामला हत्या का है या आत्महत्या का। फिलहाल, सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी