पंचायत चुनाव में जबरन वोट डलवा रहा था पटना पुलिस का जवान, नवादा में तीन फर्जी वोटर भी पकड़े गए

नवादा में नौवें चरण के वोटिंग के दौरान मतदाताओं ने गांव की सरकार चुनने में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले लिया। लेकिन इस बीच नरहट प्रखंड में अपनी मां के पक्ष में जबरन वोट डलवाने के आरोप में हिरासत में लिया गया है।

Rahul KumarMon, 29 Nov 2021 02:01 PM (IST)
नवादा में जबरन वोट डालने के आरोप में पटना पुलिस का जवान हिरासत में। सांकेतिक तस्वीर

नवादा, जागरण टीम। पंचायत चुनाव के नौवें चरण को लेकर नवादा में सुबह से वोटिंग जारी है। ठंड के बीच गांव की सरकार चुनने के लिए लोगों में उत्साह दिख रहा है। महिलाएं भी बढ़ चढ़कर वोटिंग में हिस्सा ले रही हैं। लेकिन इस बीच जिले के नरहट प्रखंड के झीकरुआ बूथ नंबर 27 व 28 के पर पुलिस ने पटना पुलिस के एक जवान को हिरासत में लिया है। हिरासत में लिया गया युवक अमित कुमार दिवाकर मुखिया उम्मीदवार निर्मला देवी का पुत्र है। अमित पुलिस मुख्यालय पटना में पदस्थापित है।

जबरदस्ती वोट देने का बना रहा था दबाव

पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी एक युवक बूथ पर वोटरों को जबरदस्ती वोट देने का दबाव बना रहा है। सूचना का सत्यापन करते हुए युवक को हिरासत में लेकर नरहट थाना भेज दिया गया। इस मामले में थाना प्रभारी सरफराज इमाम ने बताया है कि सूचना मिलने पर एक युवक को पकड़ा गया है, जिसे थाना में रखा गया है। युवक के पुलिसकर्मी होने की सूचना मिली है, इसका पता लगाया जा रहा है।

हिरासत में लिए गए तीन फर्जी वोटर व एक पोलिंग एजेंट 

नवादा। नौवें चरण की वोटिंग के दौरान नरहट प्रखंड के बनिया बिगहा में दो फर्जी वोटर को हिरासत में लिया गया है। बताया जा रहा है कि रंजन कुमार और कृष्ण कुमार फर्जी वोटर पहचान पत्र लेकर मतदान करने पहुंचे थे। इधर वाजितपुर में नीतीश कुमार को भी फर्जी वोटर के रूप में पकड़ कर थाना भेज गया है। सत्यापन के क्रम में तीनों को हिरासत में लिया गया। 

वहीं खनवां पंचायत की बूथ संख्या 73 पर पोलिंग एजेंट सतीश कुमार को भी हिरासत में लिया गया है। सेक्टर में प्रतिनियुक्त अकबरपुर थानाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि वरीय अधिकारी के निर्देश पर उसे पकड़ कर थाना भेजा गया है। हालांकि वे विस्तृत जानकारी नहीं दे सके। ग्रामीणों के बीच चर्चा है कि पोलिंग एजेंट किसी मुकदमे में फरार चल रहे थे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.