पंचायत चुनाव: आज मतदान के पहले ही निर्विरोध निर्वाचित हो गए औरंगाबाद के 20 पंचायतों में 88 पंच

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में गोह प्रखंड के 20 पंचायतों में आज बुधवार (तीन अक्‍टूबर) को मतदान होना है। मतदान के पूर्व ही 20 पंचायत के 88 ग्राम कचहरी पंच निर्विरोध निर्वाचित हो गए। इन जगहों पर पंच पद के लिए चुनाव नहीं होगा।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Wed, 03 Nov 2021 12:25 PM (IST) Updated:Wed, 03 Nov 2021 12:25 PM (IST)
पंचायत चुनाव: आज मतदान के पहले ही निर्विरोध निर्वाचित हो गए औरंगाबाद के 20 पंचायतों में 88 पंच
औरंगाबाद के गोह प्रखंड में 88 पंच निर्विरोध निर्वाचित, सांकेतिक तस्‍वीर।

औरंगाबाद, जागरण संवाददाता। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में गोह प्रखंड के 20 पंचायतों में आज बुधवार (तीन अक्‍टूबर) को मतदान होना है। मतदान के पूर्व ही 20 पंचायत के 88 ग्राम कचहरी पंच निर्विरोध निर्वाचित हो गए। इन जगहों पर पंच पद के लिए चुनाव नहीं होगा। उपनिर्वाचन पदाधिकारी जावेद इकबाल ने बताया कि 88 पंच निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। इन पदों के लिए किसी दूसरे प्रत्याशी ने नामांकन दर्ज नहीं कराया है। बताया कि हथियारा में चार, बनतारा में सात, उपहारा में तीन, हसामपुर में तीन, तेयार में छह, मीरपुर में सात, भुरकुंडा में पांच, अमारी में तीन, बजारवर्मा में चार, बेरका में दो, गोह में चार, दधपी में पांच, देवहरा में नौ, फाग में तीन, बर्माखुर्द में चार, डिहुरी में पांच, मलहद में छह, बक्सर में दो, चापुर में चार एवं झिकटिया पंचायत में चार पंच निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। इसके अलावा झिकटिया पंचायत में एक वार्ड सदस्य निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। इन सभी को मतगणना के दिन प्रमाण पत्र दिया जाएगा। बताया कि बेरका के निर्वाचन क्षेत्र संख्या पांच, देवहरा के निर्वाचन क्षेत्र संख्या तीन एवं फाग के निर्वाचन क्षेत्र संख्या आठ में ग्राम कचहरी पद के लिए एक भी नामांकन नहीं हुआ। इन निर्वाचन क्षेत्र में पद रिक्त रह गया है।

कुटुंबा में जिला परिषद के तीन सीटों के लिए होगा चुनाव

 औरंगाबाद के कुटुंबा प्रखंड में जिला परिषद के तीन सीटों के लिए चुनाव होगा।  जिला परिषद क्षेत्र संख्या 25 से निवर्तमान जिला पार्षद गीता देवी, पति कृष्णा ङ्क्षसह ने सोमवार को नामांकन किया है। कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए आरओ कक्ष पहुंचकर अपनी नामांकन का पर्चा दाखिल किया है। नामांकन में काफी समर्थक व मतदाता शामिल रहे। नक्सल प्रभावित इस प्रखंड में अंतिम चरण आठ दिसंबर को चुनाव होना है। 20 पंचायतों में होने वाले चुनाव को लेकर इस प्रखंड में कुल 2941 मतदान केंद्र बनाया गया है। इस प्रखंड में मुखिया के 20, पंचायत समिति सदस्य के 28, वार्ड सदस्य के 280, सरपंच के 20, पंच के 280 यानी कुल 631 पदों के लिए चुनाव होना है। नामांकन करने वाले प्रत्याशियों का चुनाव प्रचार तेज है। हर प्रत्याशी मतदाताओं की अपनी ओर आकर्षित करने में लगे हैं। वोट देने की अपील कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी