पैक्स चुनाव में गड़बड़ी फैलाने वाले जाएंगे जेल

पेज-3 फोटो-जेपीजी में -अपराध नियंत्रण को लेकर हुई बैठक में एसएसपी ने पुलिस अधिकारियों को दिए निर्देश -वारंटी के खिलाफ चलाए अभियान फरार आरोपितों को करें गिरफ्तार -गड़बड़ी फैलाने वाले उम्मीदवार और समर्थकों को करें सूचीबद्ध ------------- जागरण संवाददाता गया

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Dec 2019 10:21 PM (IST) Updated:Thu, 05 Dec 2019 10:21 PM (IST)
पैक्स चुनाव में गड़बड़ी फैलाने वाले जाएंगे जेल
पैक्स चुनाव में गड़बड़ी फैलाने वाले जाएंगे जेल

गया । इस माह पैक्स चुनाव होना है। पहले चरण में होने वाले चुनाव क्षेत्रों के थानाध्यक्ष निर्धारित मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर लें। उन मतदान केंद्र पर जाने वाले मार्गो पर नियमित गश्ती करें। मतदान के दिन जो व्यक्ति या उम्मीदवार तथा समर्थक गड़बड़ी फैलाने वाले हैं, उनको चिह्नित कर सूचीबद्ध करें। मतदान में व्यवधान पैदा करने वालासें पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। सभी जेल भेजे जाएंगे।

यह निर्देश गुरुवार को जिला परिषद सभागार में अपराध नियंत्रण को लेकर हुई बैठक में वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा ने दी। अपराध नियंत्रण की बैठक में सबसे ज्यादा पैक्स चुनाव में सुरक्षा व विधि व्यवस्था को लेकर चर्चा हुई। एसएसपी ने कहा कि हर हाल में पैक्स चुनाव निष्पक्ष, शांतिपूर्ण कराना है। इसके लिए पर्याप्त संख्या सुरक्षा बलों की तैनाती की जाएगी। उन्होंने थानाध्यक्षों को निर्देश दिया कि पैक्स मतदान से पहले निरोधात्मक कार्रवाई करेंगे। जिस क्षेत्र में लंबी अवधि से कोई फरार चल रहे हैं। उसे गिरफ्तार करें। पूर्व में जिस पैक्स में मारपीट और अन्य घटनाएं हुई थीं, उन्हें चिह्नित करें। वैसे लोगों की सूची बनाएं। अपने-अपने थाना क्षेत्रों में गश्ती तेज करें।

एसएसपी ने बताया कि जो संवेदनशील व अतिसंवेदनशील बूथ हैं, उसके आसपास के टोले पर भी निगरानी रखें। कहीं कोई समाज को वोट डालने से रोकने की कोशिश करे तो उन्हें गिरफ्तार करें। पैक्स चुनाव को लेकर एसएसपी के तेवर देखते ही बन रही थी। उन्होंने कड़े शब्दों में थानाध्यक्ष व डीएसपी को कहा कि चुनाव में गड़बड़ी नहीं होनी चाहिए। अगर जरा सा भी लापरवाही बरती गई तो थानाध्यक्ष व संबंधित पर भी गाज गिर सकती है। इसलिए अपने-अपने क्षेत्र में पूरी सख्ती के साथ अपराधी, गड़बड़ी और उन्माद फैलाने वालों के मन में डर पैदा करें।

---

कोतवाली बेहतर और टिकारी थानाध्यक्ष कार्यप्रणाली ठीक नहीं

एसएसपी ने बताया कि कांडों के निष्पादन और अच्छे कार्य करने वाले थानाध्यक्षों को पुरस्कृत किया गया है। लेकिन जिनकी कार्य प्रणाली में निर्देश के बाद भी सुधार नहीं हुआ है। उन्हें अपने कार्य प्रणाली में सुधार लाने के लिए निर्देश दिए गए हैं। शहर के कोतवाली थानाध्यक्ष रामाकांत तिवारी की उपलब्धि बेहतर है। इसी तरह सबसे खराब उपलब्धि में टिकारी थानाध्यक्ष की है। इसी तरह सिविल लाइन, रामपुर और मेडिकल थानाध्यक्ष द्वारा कांडों का निष्पादन किया गया है।

---

ससमय अनुसंधान व आरोप

पत्र दाखिल करने का निर्देश

एसएसपी ने बताया कि वर्ष 2019 समाप्त होने में 25 दिनों शेष रह गए हैं। इस अवधि में जो अनुसंधान लंबित है। उसका अनुसंधान करते हुए न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल करने का निर्देश दिया गया। फरार या फिर वारंटी को गिरफ्तार कर जेल पहुंचाया जाए।

chat bot
आपका साथी