Kaimur: तय तिथि एवं समय के अनुसार ही खोलें दुकान, ऐसा नहीं किया तो कार्रवाई के लिए रहें तैयार

Coronavirus को देखते हुए कैमूर जिला प्रशासन बाजारों पर खास नजर रख रहा है। लोगों से अपील की जा रही है कि एहतियातों का पालन करें। तय समय और दिन के हिसाब से दुकान खोलने की अपील अधिकारी कर रहे हैं।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Sun, 25 Apr 2021 09:37 AM (IST) Updated:Sun, 25 Apr 2021 09:37 AM (IST)
Kaimur: तय तिथि एवं समय के अनुसार ही खोलें दुकान, ऐसा नहीं किया तो कार्रवाई के लिए रहें तैयार
दुकानदारों से गाइडलाइन के अनुपालन की अपील करते अधिकारी। जागरण

चैनपुर (कैमूर), संवाद सूत्र। जिला प्रशासन (Kaimur District Administration) ने कोरोना संक्रमण  (Corona Infection) के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए बाजार में भीड़ इकट्ठा ना हो इसे लेकर निर्धारित दिन ही दुकानें खुलें इसकी निगरानी शुरू कर दी है।  अधिकारी इसकी जांच करते हुए अपील कर रहे हैं कि आपकी सहभागिता से ही कोरोना का अंत होगा। इसलिए सरकार के दिशानिर्देशों (Government Guidelines) का सभी लोग पालन करें। 

लोगों को गाइडलाइन की जानकारी देने निकले अधिकारी 

चैनपुर बीडीओ एजाजुद्दीन अहमद, सीओ पुरेंद्र कुमार सिंह एवं थानाध्यक्ष अजय कुमार चौधरी ने संयुक्त रूप से चैनपुर प्रखंड के सभी बाजारों में भ्रमण कर जारी निर्देश की दुकानदारों को गाइडलाइन के अनुपालन की सलाह दी। बीडीओ ने बताया कि प्रखंड क्षेत्र के सभी बाजारों में कुछ दुकानदार जारी गाइडलाइन का अनुपालन नहीं कर रहे हैं। दिन के आधार पर दुकानों के संचालन करने के लिए सभी समाचार पत्रों के माध्यम से सूचना प्रसारित की गई है। बावजूद लोग उसका अनुपालन नहीं कर रहे हैं। इसको लेकर दोबारा फिर से चैनपुर एवं हाटा बाजार के जीविका कार्यालय, पेट्रोल पंप, तीन मुहानी, बस स्टैंड सहित अन्य स्थलों पर घोषणा करा कर किस तिथि को किन दुकानदारों के द्वारा अपनी दुकानें खोलनी है एवं दुकान खोलने की निर्धारित समय अवधि में दुकान का संचालन किया जाना है इसकी जानकारी दी गई है।

आदेश का किया अनुपालन तो होगी कार्रवाई

लोगों को यह चेतावनी दी गई है कि जिन दुकानदारों के द्वारा निर्धारित अवधि के बाद यदि दुकान का संचालन किया जाता है तो उन दुकानों को सील कर दिया जाएगा। वापसी के दौरान खरिगांवा बाजार में भी प्रशासन द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुपालन को लेकर प्रचार प्रसार किया गया हैं। बता दें कि बीते दिनों जब जिला प्रशासन ने दुकानों को खोलने के लिए दिन का निर्धारण किया तब चैनपुर प्रखंड के कई बाजारों में इस निर्देश का अनुपालन पहले दिन नहीं हो सका। पहले दिन चैनपुर प्रखंड के सभी बाजारों में सभी तरह की दुकाने खुलीं। दुकानदारों ने तब बताया था कि जिला प्रशासन द्वारा जारी निर्देश की घोषणा नहीं कराई गई। इसके चलते उन्हें किसी बात की जानकारी नहीं हो सकी। इसके बाद प्रखंड स्तरीय प्रशासन के द्वारा लोगों को दुकान खोलने के लिए निर्धारित दिन के बारे में जानकारी दी गई। फिर भी अभी कई दुकानदार दुकानों का संचालन प्रतिदिन कर रहे थे। यह देख स्थानीय प्रशासन द्वारा पुन: घोषणा करा कर दुकानदारों को चेतावनी दी गई।

chat bot
आपका साथी